logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

...तो क्या महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे नीतीश कुमार, RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव दिया ऑफर

आरजे़डी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन्हें महागठबंध में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. यह औपचारिक आमंत्रण आरजेडी (RJD) उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने सोमवार को पटना में दिया है.

Updated on: 04 Jun 2019, 11:24 AM

नई दिल्ली:

नई मोदी सरकार के कैबिनेट में जेडीयू के सांसदों को जगह नहीं मिलने पर छिड़ा विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है. जेडीयू-बीजेपी के बीच हुई इस अनबन का सियासी गलियारों में आने वाले दिनों में कोई बड़े संकेत की खबर दे रही है. वहीं मोदी सरकार से जेडीयू की नाराजगी का फायदा उठाते हुए आरजे़डी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन्हें महागठबंधन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. यह औपचारिक आमंत्रण आरजेडी (RJD) उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने सोमवार को पटना में दिया है.

लालू प्रसाद यादव की करीबी माने जाने वाले रघुवंश सिंह ने कहा कि अब फिर से एकजुट होने का समय आ गया है क्योंकि बीजेपी आने वाले दिनों में नीतीश कुमार का केवल 'अपमान' करेगी. हालांकि बाद में पार्टी ने कहा कि यह अपील केवल नीतीश कुमार के लिए नहीं थी, बल्कि सभी गैर भाजपाई पार्टियों को साथ आना चाहिए.

बता दें कि नई मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बीजेपी के दिए एक मंत्री पद को लेने से इनकार कर दिया था. बीजेपी ने एनडीए दलों को एक-एक मंत्री पद देने का फैसला लिया था. जिसके बाद नीतीश कुमार ने कहा था, 'जब मुझे बताया गया कि जेडीयू को एक मंत्री पद दिया जा रहा है, तो मैंने कहा इसकी कोई भी जरूरत नहीं है. लेकिन फिर भी मैं अपनी पार्टी के लोगों से बात करूंगा. मैंने सभी को पूछा और उन सभी ने कहा कि हमें सांकेतिक भागीदारी नहीं चाहिए. हम एक साथ हैं और किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है.'

ये भी पढ़ें: जनता दल (यूनाइटेड) कार्यकारिणी की बैठक 9 जून को, क्या NDA से अलग होगी JDU

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में सांकेतिक रूप से शामिल होने के प्रस्ताव के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला जेडीयू प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुआ है. ऐसे में यह कयास लगाया जाने लगा है कि नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी में किसी भी तरह की नाराजगी से इंकार किया है.