logo-image

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने किए तीन आतंकी ढेर, पुलवामा में सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को जारी मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

Updated on: 29 Jun 2018, 08:01 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को जारी मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। पुलवामा में हुई इस मुठभेड़ के बीच इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगाई गई है।

खबरों के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी स्थानीय हैं।

गौरतलब है कि इस दौरान पत्थरबाजों की भीड़ ने पुलवामा में जारी मुठभेड़ को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रदर्शन भी किया, जिसमें दो प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने कहा, 'मुठभेड़ शुरू होते ही पत्थरबाजों की भीड़ प्रदर्शन करने लगी, जिसमें दो नागरिक घायल हो गए।'

बता दें कि पुलवामा के चटपोरा गांव में हुए मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी ढेर किये गए हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इस इलाके में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है।

और पढ़ें: जारी रहेगी सेना की आतंकियों को ख़त्म करने की मुहिम: बिपिन रावत

इस ऑपरेशन में सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से गहन तलाशी अभियान में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को चटपोरा गांव में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की सख्त घेराबंदी शुरू कर दी।

इस दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू की, जिसके बाद जवानों की ओर से भी जवाब गोलीबारी की गई। इस दौरान स्थानिय पत्थरबाजों ने मुठभेड़ विफल करने के लिए पत्थरबाजी भी शुरू की लेकिन सुरक्षाबलों ने कोशिश को नाकाम करते हुए मकान में छिपे तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

इस मुठभेड़ में आठ प्रदर्शनकारी नागरिक घायल हो गए हैं। पुलवामा के थमुना गांव में सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान पत्थरबाजी करने वाले प्रदर्शनकारियों की भीड़ सुरक्षाबलों से भिड़ गई, जिसमें आठ नागरिक घायल हो गए। एक नागरिक को गोली लगी है।

सूत्रों के अनुसार, गोली लगने से घायल एक नागरिक रउफ अहमद को अस्पताल ले जाया गया है।

थमुना गांव में आतंकवादियों के उपस्थित होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने गांव को घेर लिया। सुरक्षाकर्मियों का घेरा कड़ा होते ही आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

और पढ़ें- सेना प्रमुख बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर पर UN की रिपोर्ट को बताया 'प्रेरित'