logo-image

J&K: शोपियां में आतंकियों के मारे जाने के बाद तनाव, सुरक्षबलों से झड़प में एक नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को 5 आतंकियों के मारे जाने के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

Updated on: 04 Aug 2018, 07:50 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को 5 आतंकियों के मारे जाने के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। आंतकियों की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में एक आम नागरिक की मौत हो गई है जबकि दो अन्य घायल हो गए।

आतंकियों को बचाने के लिए शोपियां में कुछ लोगों ने सेना के काफिले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी जिसके जवाब में सेना की कार्रवाई में एक नागरिक की जान चली गई।

ऑपरेशन ऑलआउट के तहत कार्रवाई में शनिवार सुबह पांच आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां के गनोवपोरा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने कहा, 'गनोवपोरा में आतंकवादी अरशद अहमद खान की नमाज-ए-जनाजा के तुरंत बाद नौजवानों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया। खान शनिवार सुबह चार अन्य आतंकवादियों के साथ किलूरा गांव में मारा गया था।'

सूत्रों ने कहा, 'सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की जिससे तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें शोपियां के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बिलाल अहमद खान नामक युवक को मृत घोषित कर दिया गया।'

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तान ने की गोलीबारी, BSF अधिकारी घायल

सूत्रों के अनुसार, 'दो अन्य घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।' घाटी में आतंकियों की सफाई के लिए जारी है ऑपरेशन ऑल आउट

गौरतलब है कि घाटी में आतंक के पूरी तरह खात्मे के लिए सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। लेकिन रमजान के महीने में राज्य सरकार की अपील पर केंद्र सरकार ने एकतरफा सीजफायर की घोषणा की थी। जिसके बाद आतंकियों की संख्या और घटना दोनों में इजाफा हुआ था।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 5 आतंकियों को किया ढेर

17 मई से 14 जून के बीच जम्मू-कश्मीर में कुल 62 आतंकी घटनाएं हुईं। लेकिन रमजान का महीना खत्म होने के बाद सेना का ऑपरेशन ऑल आउट फिर से शुरु किया। अब तक सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को ढेर कर दिया है। सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है।