logo-image

पुलवामा आतंकी हमले में वाराणसी का सपूत शहीद, पूरे इलाके में पसरा मातम, यूपी के 12 लाल शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए.

Updated on: 15 Feb 2019, 08:38 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए. इस आतंकी हमले में उत्तर प्रदेश के 12 सपूत शहीद हो गए. जवानों के घर में मातम पसरा हुआ है. रोते-बिलखते परिजनों ने सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की. आतंकी हमले में उन्नाव जिले के अजीत कुमार आजाद आतंकी हमले में शहीद हो गए. आजाद 15वीं बटालियन में सीआई के पद तैनात थे. इस खबर के बाद पूरे इलाके मे मातम है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इसके अलावा शामली के जवान प्रदीप, कन्नौज के प्रदीप सिंह और आगरा के कौशल रावत भी इस हमले में शहीद हो गए हैं. देवरिया के विजय मौर्या का नाम भी शहीदों में शामिल है.

महाराजगंज के निवासी पंकज त्रिपाठी भी शहीद हुए हैं. महाराजगंज में मातम का माहौल है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. इसके अलावा शामली के जवान प्रदीप, कन्नौज के प्रदीप सिंह और आगरा के कौशल रावत भी इस हमले में शहीद हो गए हैं. देवरिया के विजय मौर्या का नाम भी शहीदों में शामिल है. इस आतंकी हमले में वाराणसी के रमेश यादव भी शहीद हो गए. 26 साल के रमेश यादव के परिजनों को दुखद खबर मिलते ही पूरे इलाके में मातम पसर गया.

और पढ़ें: पुलवामा हमला: शहीदों का परिवार चाहता है प्रतिशोध, कहा- अब बातचीत का समय नहीं रहा, दे कड़ा जवाब

रमेश यादव 61 बटालियन सीआरपीएफ़ में तैनात थे. रमेश की पांच साल पहले ही शादी हुई थी और उनका डेढ़ साल का एक बेटा है. बेटे के एक पैर में कुछ परेशानी है जिस पर रमेश ने अगली छुट्टी में आने पर इलाज कराने का वादा किया था.