logo-image

जम्मू-कश्मीर: जैश कमांडर आदिल अहमद ने किया सीआरपीएफ काफिले पर हमला

आतंवादियों ने आईईडी विस्फोट करते हुए सीआरपीएफ के वाहनों पर गोलियां भी बरसाईं. श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा में यह आतंकवादी हमला हुआ.

Updated on: 15 Feb 2019, 11:21 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अवंतीपोरा में गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों पर हमला करने वाले आतंकी की पहचान आदिल अहमद के रूप में हुई है. फिदायीन हमला करने वाला यह आतंकी पुलवामा का ही रहने वाला है. कश्मीर में 2,500 सीआरपीएफ जवानों के एक काफिले पर हमला हुआ जिसमें करीब 18 जवान शहीद हो गए और कई जवान घायल हो गए. सभी घायलों को श्रीनगर के सेना के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया गया है कि इस काफिले में सीआरपीएफ की 70 गाड़ियां जा रही थी. हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ली है.

जेईएम प्रवक्ता मुहम्मद हसन ने एक बयान में कहा कि हमले में दर्जनों गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया है. हसन ने कहा कि फिदायीन हमला करने वाला आदिल अहमद उर्फ वकास पुलवामा के गुंडीबाग का कमांडर था.

आदिल 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. आतंवादियों ने आईईडी विस्फोट करते हुए सीआरपीएफ के वाहनों पर गोलियां भी बरसाई.

श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा में यह आतंकवादी हमला हुआ. बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना जबरदस्त हुआ कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस-पास जवानों के शव क्षत-विक्षत हो गए.

सीआरपीएफ के सभी जवान छुट्टी बिताकर जम्मू से श्रीनगर के लिए लौट रहे थे. सीआरपीएफ के डीजी ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को घटना की पूरी जानकारी दी है.