logo-image

बकरीद में गमगीन हुआ जम्मू-कश्मीर का माहौल, 3 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकियों की फायरिंग में एक पुलिसकर्मी मोहम्मद याकूब शाह की मौत हो गई। पुलवामा में आतंकियों ने फायरिंग की जिसमें याकूब बुरी तरह घायल हो गया था।

Updated on: 23 Aug 2018, 01:48 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों की फायरिंग में एक पुलिसकर्मी मोहम्मद याकूब शाह की मौत हो गई। पुलवामा के लोसवानी इलाके में आतंकियों ने फायरिंग की जिसमें याकूब बुरी तरह घायल हो गया था। घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। आतंकियों ने पुलवामा में ही एक और इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ डार की उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले दिन में शोपियां जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की हत्या कर दी। एसपीओ फयाज अहमद की जाजरीपोरा गांव में गोली मारकर हत्या की गई। बुधवार को बकरीद के अवसर पर आंतकियों ने अलग-अलग जगहों पर 3 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि फयाज अहमद को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एसपीओ आतंकवादियों से मुकाबले के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में शामिल थे।

वहीं बुधवार को ही पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता का अपहरण कर लिया और उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि शबीर अहमद भट्ट का कल (मंगलवार) अपहरण किया गया था। गोलियों से छलनी उनका शव आज सुबह पाया गया। सूत्रों के मुताबिक, भट्ट को सुरक्षा के लिए सशस्त्र गार्ड भी प्रदान किए गए थे।

और पढ़ें: आंध्र प्रदेश: छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में शिक्षक को सड़क पर निर्वस्त्र कर घुमाया

ईद के मौके पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ बुधवार को एक दरगाह में ईद की नमाज के दौरान नारेबाजी की गई, उनके साथ धक्कामुक्की की गई और उन पर जूते तक फेंके गए।