logo-image

जम्मू-कश्मीर: जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़, तीन संदिग्ध गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने जैश-ए मोहम्मद (जेएम) आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. पुलिस ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 02 Feb 2019, 08:09 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने जैश-ए मोहम्मद (जेएम) आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. पुलिस ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों को 25 जनवरी को सोपोर में 179BN सीआरपीएफ के एसबीआई कैंप पर ग्रेनेड फेंके जाने के मामले में पकड़ा है. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था.
वहीं, पुलिस पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

पकड़े गए संदिग्धों के नाम एजाज अहमद, औवेसी खालिद और गुलाम कादिर बताया जा रहा है. मीडिया रिपोट्स की मानें तो तीनों ने ग्रेनेड फेंकने की बात कबूल कर ली है.

बता दें कि पुलवामा जिले के एक गांव में सुरक्षाबलों के साथ शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने कहा कि यह जानकारी उत्तरी कमान के उधमपुर मुख्यालय की वेबसाइट पर पोस्ट की गई है जिसमें लिखा है, 'दो आतंकवादियों को द्राबगम में संयुक्त अभियान में मार गिराया गया.'

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.2 दर्ज

राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने आतंकवादियों को छिपे होने की सूचना मिलने के बाद गुरुवार देर रात गांव को घेर लिया. आतंकवादियों को अंधेरे की आड़ में भागने से रोकने के लिए क्षेत्र के चारों ओर फ्लडलाइट्स लगाई गई थीं. सुरक्षा बलों को पास आता देख छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और फिर दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई.