logo-image

पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी, LoC के पास तीसरे दिन भी गोलीबारी, मोर्टार से दागे गोले

पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और नागरिक इलाकों में गोलीबारी की.

Updated on: 21 Feb 2019, 07:31 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद पाकिस्तान की चौतरफा निंदा हो रही है. भारत ने पाकिस्तान को कूटनीतिक रूप से अलग-थलग करने की कोशिशों में जुट गया है. भारत की ओर से कड़ी कार्रवाई और पूरी दुनिया में चेहरा बेनकाब होने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और नागरिक इलाकों में गोलीबारी की. संघर्ष विराम का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सेना ने लगातार तीसरे दिन गोलीबारी की है.

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार से गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों का जरारा जवाब दिया. अधिकारियों का कहना है कि रजौरी और पुंछ जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की सेना ने संघर्ष विराम उल्लंघन की पांच घटनाओं को अंजाम दिया.

बता दें कि जम्मू संभाग में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर और पुंछ और राजौरी क्षेत्रों में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा इस महीने संघर्ष विराम उल्लंघन की दो दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं. पाकिस्तान 2003 में भारत के साथ हुए संघर्ष विराम समझौते का लगातार उल्लंघन करता आ रहा है. पिछले 15 सालों के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने वर्ष 2018 में सबसे ज्यादा 2,936 बार सीजफायर का उल्लंघन किया.