BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: आखिरी दम तक लड़ता रहा बांग्लादेश, 48 रनों से जीता ऑस्ट्रेलिया- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने जड़ा वनडे करियर का 7वां शतक- Read More »
  • World Cup: प्रेक्टिस के दौरान विजय शंकर को लगी चोट, जसप्रीत बुमराह ने दी ये खबर- Read More »

इस आतंकी संगठन ने ली CRPF के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी, मसूद अजहर का पुराना साथी है मुखिया

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 02:06 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

इसी साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद बुधवार यानी 12 जून को जम्मू कश्मीर में एक बार फिर सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया. इस बार ये हमला अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुआ. जानकारी के मुताबिक गाड़ी में बैठ आतंकवादी अचानक सीआरपीएफ के जवानों पर गोली चलाने लगे. जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त जवान ड्यूटी पर तैनात थे. इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं जबिक घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं एक आतंकवादी भी ढेर कर दिया गया है. 

इस आतंकी संगठन ली जिम्मेदारी

जानकारी के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी अल-उमर-मुजाहिदीन नाम के आतंकी संगठन ने ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आतंकी संगठन का सरगना मुश्ताक अहमद जरगार है जो अपना गुट पाकिस्तान से चलाता है. जरगार, मसूद अजहर के पुराने साथियों में से एक है. कंधार कांड के बाद भारत को जिन आतंकवादियों को रिहा करना पड़ा था उनमें मसूद अजहर और शेख उमर के साथ मुश्ताक अहमद जरगार भी शामिल था. खबरों के मुताबिक रिहा होने के बाद जरगार 20 सालों तक शांत था जिसके बाद अब वो दोबारा सक्रिय हुआ है. मुश्ताक अहमद जरगार को 1992 में गिरफ्तार किया गया था. 1989 में तत्कालीन गृह मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी के अपहरण में भी उसका नाम सामने आया था.

बता दें, आतंकियों की ओर से अचानक किए गए हमले में सीआरपीएफ के कांस्टेबल संदीप यादव, कांस्टेबल सतेंद्र कुमार, कांस्टेबल महेश कुमार कुशवाहा, एएसआई निरोध शर्मा और एएसआई रमेश कुमार शहीद हो गए. जबकि जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसएचओ और एक महिला घायल हो गई. वहीं सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को भी ढेर कर दिया.

First Published: Thursday, June 13, 2019 02:06 PM

RELATED TAG: Anantnag, Anantnag Attack, Anantnag Terrorist Attack, Madhya Pradesh, Jammu Kashmir, Crpf Sandeep Yadav, Terrorist Attack, Mushtaq Ahmed Zargar, Al Umar Mujahiddin,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो