logo-image

जम्मू-कश्मीर का हाईवे आम नागरिकों के लिए 2 दिन रहेगा बंद, महबूबा-फारूख ने फैसला मानने से किया इंकार

सुरक्षा बलों के काफिले को सुरक्षित मार्ग प्रदान करने के लिए जम्मू- श्रीनगर- बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आम नागरिकों के लिए प्रति सप्ताह दो दिन यातायात प्रतिबंध का फैसला रविवार को लागू हो गया.

Updated on: 07 Apr 2019, 06:11 PM

नई दिल्ली:

सुरक्षा बलों के काफिले को सुरक्षित मार्ग प्रदान करने के लिए जम्मू- श्रीनगर- बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आम नागरिकों के लिए प्रति सप्ताह दो दिन यातायात प्रतिबंध का फैसला रविवार को लागू हो गया. इस बैन पर महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और उमर अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जोरदार विरोध किया है. महबूबा मुफ्ती ने आज इसके खिलाफ प्रदर्शन किया. पीडीपी प्रमुख महबूबा ने ट्वीट कर कहा, 'राज्यपाल शासन के आदेश के खिलाफ आज प्रदर्शन किया, आप हमारे मुख्य हाइवे पर नागरिकों की आवाजाही पर रोक कैसे लगा सकते हैं, आप कश्मीरियों का गला घोंटना चाहते हैं, राज्य की डेमोग्राफी बदलना चाहते हैं और उन्हें अपनी ही जमीन पर कैद करना चाहते हैं, मेरी लाश पर ही होगा.'

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि आर्मी को ट्रेनों का इस्तेमाल करना चाहिए, या फिर उन्हें रात में सफर करना चाहिए, ताकि लोगों पर इसका असर नहीं पड़े. फारूक ने सरकार से आदेश वापस लेने के लिए कहा है.

इसे भी पढ़ें: Lok sabha चुनाव 2019 के लिए यह है BJP का नया नारा, जारी किया थीम सॉन्ग भी

इधर, अधिकारियों ने बताया कि सेना, पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों को राजमार्ग की ओर जाने वाले चौराहों पर तैनात किया गया है ताकि सामान्य यातायात सुरक्षा बलों के काफिले की आवाजाही में किसी भी तरह दखल ना करें.

आम नागरिकों के लिए यातायात 31 मई तक हर सप्ताह रविवार और बुधवार को बंद रहेगा.

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में चुनाव के दौरान सुरक्षा कर्मियों की आवाजाही बढ़ने के मद्देनजर यह प्रतिबंध लगाया गया है.श्रीनगर के जरिए उधमपुर से बारामूला जाने वाले मार्ग में प्रतिबंध लगाया जाएगा.