जम्मू-कश्मीर: केंद्र के विशेष दूत दिनेश्वर शर्मा ने उमर अब्दुल्ला से की मुलाकात

जम्मू कश्मीर पर केंद्र सरकार के विशेष दूत दिनेश्वर शर्मा ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से उनके घर पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच राज्य के हालात पर चर्चा की गई।

  |   Updated On : November 08, 2017 02:05 PM

नई दिल्ली:  

जम्मू कश्मीर पर केंद्र सरकार के विशेष दूत दिनेश्वर शर्मा ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से उनके घर पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच राज्य के हालात पर चर्चा की गई।

दोनों की बैठक के बाद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राज्य में हालात को सुधारने के लिये किस तरह के कदम उठाए जा सकते हैं। साथ ही राज्य में शांति स्थापित करने के लिये सभी पक्षों से बातचीत को बेहतर बनाने के लिये उठाए जाने वाले कदमों के बारे में भी चर्चा की गई।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, 'मैने कुछ बातें उनके सामने रखीं है और वो सहमत उन पर विचार करने के लिये सहमत हुए हैं, क्योंकि आप सिर्फ गेस्ट हाउस में बैठकर लोगों का इंतज़ार करें तो ऐसा नहीं होगा। उम्मीद है कि जब वो दूसरी बार आएंगे तो उनकी कोशिशें तेज होंगी।'

केंद्र के विशेष दूत शर्मा जम्म-कश्मीर की पांच दिनों की यात्रा पर हैं। उन्होंने सीपीएम के नेता एम वाई तारिगामी से भी मुलाकात की।

विशेष दूत दिनेश्वर शर्मा पीडीपी के नेता सरताज मदनी से भी मुलाकात करेंगे।

और पढ़ें: प्रद्युम्न केस: CBI का दावा- छात्र ने PTM टालने के लिए की थी हत्या

शर्मा घाटी में तीन दिनों तक रहेंगे और फिर वो जम्मू जाएंगे जहां वो राज्यपाल एनएन वोरा, मुख्यमंत्री और विभिन्न प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

23 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में शांति की बहाली के लिये दिनेश्वर शर्मा की नियुक्ति की थी जिसेक तहत वो राज्य के सभी पक्षों से बातचीत करेंगे।

और पढ़ें: नोटबंदी: PM बोले- 125 करोड़ भारतीयों ने जीती निर्णायक लड़ाई

First Published: Wednesday, November 08, 2017 01:46 PM

RELATED TAG: Jammu Kashmir, Dineshwar Sharma, Omar Abdullah,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो