logo-image

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल एनएन वोरा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सुरक्षा स्थिति पर होगी चर्चा

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने यहां शुक्रवार को राज्य के सुरक्षा स्थितियों पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

Updated on: 21 Jun 2018, 11:32 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने यहां शुक्रवार को राज्य के सुरक्षा स्थितियों पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

अधिकारियों ने कहा कि यहां राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर यह बैठक बुलाई जा रही है। बैठक में राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की राज्य इकाइयों के प्रमुखों को आमंत्रण भेजा गया है।

राज्य में भाजपा के समर्थन वापस लेने से पीडीपी से गठबंधन वाली महबूबा मुफ्ती की सरकार गिर गई। कोई दूसरा विकल्प न होने के कारण राज्यपाल शासन लागू हो गया।

राज्यपाल वोहरा शुक्रवार को पहली बार मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के नेताओं से संवाद करेंगे।

इधर अगले हफ्ते से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने अमरनाथ यात्रा रूट की सुरक्षा और बढ़ाने का फैसला लिया है।

इसी को ध्यान में रखकर आज जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य, सीआरपीएफ आईजी और चिनार कॉर्प्स के कमांडर ने संयुक्त तौर पर अमरानाथ यात्रा की सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया।

और पढ़ें: कश्मीर पर UN की रिपोर्ट पर पाक पड़ा अकेला, भारत को मिला समर्थन

खुफिया विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी अमरनाथ यात्रा के दौरान फिदायीन हमला कर सकते हैं। हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा ऐजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडों को तैनात करने का फैसला लिया है।

एनएसजी के ये ब्लैक कैट कमांडो किसी भी तरह के आंतकी हमले को नाकाम बनाने और उन्हें मार गिराने में सक्षम है। कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए फिलहाल श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा भी इन्हीं के हवाले कर दी गई है।

और पढ़ें: J&K: बढ़ी सख्ती, अलगावादी नेता मलिक हिरासत में तो मीरवाईज नजरबंद