logo-image

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की पार्टी PDP को एक और झटका, जावेद मुस्तफा मीर ने दिया इस्तीफा

महबूबा मुफ़्ती की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से एक और नेता ने इस्तीफ़ा दे दिया है. पीडीपी के पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफ़ा दिया.

Updated on: 06 Jan 2019, 06:48 AM

नई दिल्ली:

महबूबा मुफ़्ती की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से एक और नेता ने इस्तीफ़ा दे दिया है. पीडीपी के पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफ़ा दिया. पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्तीमहबूबा मुफ्ती की पार्टी में एक के बाद एक इस्तीफे हुए हैं. मीर रविवार सुबह पार्टी को अपना इस्तीफ़ा सौपेंगे. फ़िलहाल, मीर ने इस्तीफे के पीछे के कारणों के बारे में नहीं बताया है. उन्होंने कहा कि अपने अनुयायियों से अपने भविष्य के कार्य के बारे में परामर्श करेंगे.

मीर से पहले मौलाना इमरान अंसारी, आबिद अंसारी, हसीब द्राबू, बशारत बुखारी भी पार्टी छोड़ चुके है. मीर ने 2002 में चौरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री हसीब द्राबू ने पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया. पीडीपी के वरिष्ठ नेता हसीब द्राबू ने 3 साल पहले राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ मिलकर सरकार बनाने में मुख्य भूमिका निभाई थी. द्राबू ने पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को लिखे पत्र में कहा कि वह कुछ समय के लिए पार्टी से खुद को अलग कर रहे हैं.

और पढ़ें: राफेल पर बोले एचडी देवेगौड़ा, पीएम मोदी सदन में क्यों नहीं आकर बोलते, रक्षामंत्री के भाषण की सराहना की

उन्होंने कहा, 'जो भी है ठीक है, मेरे लिए अब विदा लेने का समय आ गया.' उन्होंने कहा कि वह कुछ समय पहले से ही पार्टी के कामों से खुद को अलग कर चुके हैं. ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग हो चुका है. तो मैं पीडीपी से इस्तीफा दे रहा हूं.'

पिछले साल दिसंबर में पार्टी के पूर्व विधायक आबिद अंसारी ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने ट्विटर पर अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि वह पार्टी की ओर से फैलाये जा रहे झूठ और छल का हिस्सा नहीं बनना चाहते.