logo-image

जम्मू-कश्मीर : बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार जारी है. बुधवार सुबह को जम्मू-कश्मीर के बडगाम के चाथरगाम गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गया.

Updated on: 28 Nov 2018, 07:56 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार जारी है. बुधवार सुबह को जम्मू-कश्मीर के बडगाम के चाथरगाम गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गया. दोनों तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही है. ऑपरेशन अब भी जारी है, कुछ आतंकियों के घर में अब भी छिपे हुए हैं.

सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाकर इलाके में कार्रवाई कर रही है. एनकाउंटर को लेकर और अधिक जानकारी मिलने पर खबर को अपडेट किया जाएगा.

इससे पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े अंसार गजवत-उल-हिंद समूह के डिप्टी कमांडर समेत तीन आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया.

कुलगाम जिले के रेडवानी गांव में मारे गए दो आतंकवादियों के लश्कर-ए-तैयबा के होने की संभावना जताई गई है. दोनों आतंकवादियों की पहचान होना बाकी है. जवान की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है.

इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक उप-निरीक्षक और एक कॉन्स्टेबल भी घायल हो गया. मुठभेड़ के खिलाफ नागरिक सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया.

और पढ़ें : जम्मू कश्मीर: शोपियां में सेना ने 6 आतंकियों को किया ढेर, 1 जवान शहीद

दक्षिण कश्मीर गांव में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने देर रात दो बजे रेडवानी को घेर लिया. तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों में गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई.

और पढ़ें : बिहार में सनसनीखेज़ वारदात, छपरा रेलवे स्टेशन से ट्रेन से 50 नरमुंड, कंकाल बरामद

मंगलवार को एक दूसरा मुठभेड़ पुलवामा जिले के त्राल इलाके के हाफू गांव में सुबह सात बजे के आसपास हुआ. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में जाकिर मूसा के नेतृत्व वाले अंसार गजवत-उल-हिंद का डिप्टी चीफ शकीर हसन डार मारा गया.