logo-image

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने लश्कर आतंकी बिलाल अहमद डार को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी बिलाल अहमद डार को मार गिराया है।

Updated on: 25 Jul 2018, 12:27 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियोंके बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों के क्षेत्र में छिपे होने की खबर मिलने के बाद कोटवाल मोहल्ले को चारों ओर से घेर लिया था।

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी बिलाल अहमद डार को मार गिराया है। 

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से जब्त किए गए सामान के आधार पर यह साफ हो गया है कि दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे। हालांकि अभी दूसरे आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है।

आतंकवादियों के खिलाफ इस अभियान को शुरू करने से पहले सुरक्षाबलों ने घनी आबादी वाले इस क्षेत्र से नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया।

पुलिस ने कहा कि इलाके में एक से दो आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के शहरी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

पुलिस ने कहा, ‘सुरक्षा बलों ने जैसे ही घेराबंदी कड़ी की वैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी।‘

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने मुठभेड़ स्थल से आतंकवादियों के दो शव बरामद किए हैं। गोलीबारी रुक गई है लेकिन तलाशी जारी है।'

वहीं एक अन्य घटना में कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने एलओसी के पास के इलाके में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और फिलहाल अभी इस मामले में जानकारी की प्रतीक्षा है।

इससे पहले मंगलवार को श्रीनगर में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) की पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया था जिसमें एक जवान शहीद हो गया था और अन्य दो घायल हो गए थे।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकियों का हमला, एक जवान शहीद, दो घायल