जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

पुलिस ने बताया, 'उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है।'

  |   Updated On : October 11, 2017 01:34 PM

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन में आतंकियों से लोहा लेते हुए दो जवान शहीद हो गए। वहीं सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि शहीद होने वाले जवान भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के थे। उन्होंने कहा, 'आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी में दोनों जवान घायल हुए थे। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।'

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकारी शंभू कुमार ने कहा, '2 एलईटी आतंकी मारे गये और 2 सुरक्षाबलों के जवान शहीद हुए हैं। ऑपरेशन जारी है।'

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार तड़के मुठभेड़ शुरू हुआ। सेना के मुताबिक मुठभेड़ स्थल पर एक और आतंकी छिपे हो सकते हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के बाद बुधवार तड़के सुरक्षा बलों ने हाजिन इलाके के परिबाल गांव को घेर लिया।

सूत्रों ने कहा, 'सुरक्षा बल जैसे ही उस घर के पास पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोली चलानी शुरू कर दी, जिससे जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई।'

इससे पहले श्रीनगर में अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वाहन पर मंगलवार शाम आतंकवादियों ने हमला कर दिया। हमले में कोई जवान घायल नहीं हुआ है, लेकिन एक हमलावर घायल हो गया।

वहीं सोमवार को बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर खालिद को मार गिराया। आतंकी खालिद पाकिस्तानी नागरिक था। 

और पढ़ें: RTI में हुआ खुलासा, मोदी सरकार के दौरान कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ीं

First Published: Wednesday, October 11, 2017 07:49 AM

RELATED TAG: Jammu Kashmir, Encounter, Terrorist, Security Forces, Hajin, Bandipora, District, Militant,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो