जम्मू-कश्मीर के मंत्री की सेना प्रमुख बिपिन रावत को नसीहत, कहा- सेना अपना काम करे शिक्षा में दखल न दे

जम्मू-कश्मीर के शिक्षामंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी ने सेना पर निशाना साधते हुए कहा है कि आर्मी को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए और राज्य की शिक्षा प्रणाली में दखल नहीं देना चाहिए।

  |   Updated On : January 14, 2018 06:05 AM
बिपिन रावत, सेना प्रमुख (फाइल फोटो)

बिपिन रावत, सेना प्रमुख (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के शिक्षामंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी ने सेना पर निशाना साधते हुए कहा है कि आर्मी को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए और राज्य की शिक्षा प्रणाली में दखल नहीं देना चाहिए।

शिक्षामंत्री का यह बयान भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की ओर से शिक्षा-व्यवस्था पर दिए गए बयान के एक दिन के बाद आया है।

सेना प्रमुख ने शुक्रवार को कहा था कि जम्मू-कश्मीर के स्कूलों में बच्चों को दो अगल-अलग मानचित्रों के बारे में पढ़ाया जाता है, एक भारत का मानचित्र और दूसरा जम्मू-कश्मीर का।

इसके बाद शनिवार को (आज) एक आधिकारिक कार्यक्रम के बाद प्रेस कांफ्रेस में पत्रकारों से बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के शिक्षा मंत्री बुखारी ने कहा, 'शिक्षा के क्षेत्र में हस्तक्षेप करने के बजाय सेना को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए।'

शाह के खिलाफ आपराधिक मामला फिर खोला जाए: शांताराम नाईक

मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हर कोई शिक्षा क्षेत्र को लेकर टिप्पणी करता है, जो स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में काम करने के लिए उन लोगों को छोड़ देना चाहिए, जिनको इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

सेना दिवस के पूर्व शुक्रवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जनरल रावत ने कहा था कि आतंकवाद रोकने के लिए जम्मू एवं कश्मीर में शिक्षा प्रणाली में बदलाव लाने की जरूरत है। उन्होंने मदरसों और मस्जिदों पर भी निगरानी की जरूरत बताई।

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी बनेंगी विद्या बालन, किताब के अधिकार हासिल किए

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Saturday, January 13, 2018 09:56 PM

RELATED TAG: Jammu Kashmir, Education Minister, Army Chief, Bipin Rawat,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो