logo-image

पुलवामा हमला: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सभी कमांडरों को अलर्ट रहने का दिया निर्देश

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है.

Updated on: 15 Feb 2019, 11:20 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये. राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने हमले की कड़ी निंदा की. मालिक ने एक बयान जारी कर कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंक के लिए जिम्मेदार लोग अपनी मौजूदगी दिखाना चाहते हैं. इस हमले में आतंकियों को सरहद पार से मदद मिल रही है. राज्यपाल ने सभी सुरक्षा बलों के कमांडरों से आग्रह किया है कि वे हर मोर्चे पर निगरानी बढ़ाएं. इसके साथ ही जिला और डिविज़नल नागरिक पुलिस प्रशासन को तत्काल सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के सुरक्षा प्रबंधन की समीक्षा करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही राज्यपाल मालिक ने सुरक्षा बलों को सतर्क रहने की सलाह भी दी.

राज्यपाल सत्यपाल मालिक के सुरक्षा सलाहकार ने अपने बयान में कहा, 'मुझे शुरुआत में ​हमले में शहीदों की संख्या 18 और 3 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाने की जानकारी दी गई थी.. यह आंकड़ा 20 भी हो सकता है. यह सिर्फ टेलीफोनिक रिपोर्ट के आधार पर है जो मुझे फील्ड से मिल रही है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर से बात कर पुलवामा आतंकी हमले की जानकारी ली है. बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को सीआरपीएफ जवानों की एक बस से टकरा दिया जिससे ये जवान शहीद हो गये. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. जिले के अवंतिपुरा क्षेत्र में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर वाहन में विस्फोट कर दिया गया.