logo-image

जम्मू कश्मीर में हिंसा के लिए महबूबा ने चीन को ठहराया जिम्मेदार, घाटी से नहीं हटेगा आर्टिकल 370

जम्मू कश्मीर में जारी हिंसा के बीच राज्य के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि राज्य में अशांति फैलाने में चीन का बहुत बड़ा हाथ है।

Updated on: 15 Jul 2017, 03:00 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में जारी हिंसा के बीच राज्य के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि राज्य में अशांति फैलाने में चीन का बहुत बड़ा हाथ है। दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान महबूबा ने कहा, 'घाटी में हिंसा फैलाने के मामले में चीन हस्तक्षेप कर रहा है।'

आतंकवाद की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा, 'राज्य में जारी पाकिस्तान के तरफ से टेरर फंडिंग को खत्म किया जाएगा।' आतंकवाद से निपटने के लिए केंद्र की तारीफ करते हुए कहा कि इस मामले में सरकार सहयोग कर रही है।

इस दौरान उन्होंने अनुच्छेद 370 के मामले पर भी बोला और कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर के लोगों के जज्बाती तौर पर जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार ने भी अपने नए ऑर्डिनेंस में अनुच्छेद 370 बरकरार रखने की बात की है।

इसे भी पढ़ेंः सोनिया गांधी ने बुलाई कांग्रेस की बैठक, बिहार में जारी सियासी घमासान पर करेंगी चर्चा

इस दौरान जम्मू कशमीर के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं गृह मंत्री और देश की जनता का शुक्रगुजार हूं कि उनका समर्थन हमे मिला। हम कश्मीर की समस्या का मिलकर निपटारा करेंगे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें