logo-image

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ के दौरान हुए प्रदर्शन में नागरिक की मौत, 21 घायल, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ के दौरान प्रदर्शन में एक नागरिक की मौत हो गई और तकरीबन 21 लोग घायल हो गए।

Updated on: 10 Jul 2018, 06:28 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ के दौरान प्रदर्शन में एक नागरिक की मौत हो गई और तकरीबन 21 लोग घायल हो गए।

मारे गए नागरिक की पहचान तमशील अहमद खान के रूप में हुई है जो शोपियां के वेहिल का था। अधिकारियों के मुताबिक, प्रदर्शन के दौरान उसके सर पर चोट आया था जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

इससे पहले मंगलवार सुबह शोपियां में शुरू हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। दोनों आतंकियों के शव को मुठभेड़ वाली जगह कुंडलान से बरामद किया गया।

दोनों मारे गए आतंकियों में एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद कमांडर बाबर के रूप में हुई है जो पाकिस्तानी मूल का था। वहीं दूसरा आतंकी की पहचान शोपियां जिले के समीर अहमद शेख के रूप में की गई।

गौरतलब कि मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलते ही शोपियां के कुंडलान में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था जो मुठभेड़ में तब्दील हो गया।

अधिकारी के मुताबिक, 'सुरक्षा बलों पर आतंकियों द्वारा फायरिंग करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गया था। मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ है।'

उन्होंने कहा, 'एनकाउंटर की जगह पर कुछ लोग इकट्ठा होकर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में शामिल सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करने लगे।'

अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को प्रदर्शनकारियों को दूर भगाने के लिए जबरन कार्रवाई करना पड़ा। बता दें कि यह मुठभेड़ खत्म हो चुका है।

और पढ़ें: कश्मीर पर भारत के खिलाफ UN की रिपोर्ट तैयार करने में पाकिस्तान का हाथ!