logo-image

पुलवामा हमले के बाद शोपियां में आतंकियों ने पुलिस चौकी पर की फायरिंग, सर्च अभियान शुरू

पुलिस चौकी पर फायरिंग के बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में ये दूसरा आतंकी हमला है.

Updated on: 15 Feb 2019, 11:21 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर बड़े आतंकी हमले के बाद शोपियां में आतंकियों ने पुलिस चौकी पर हमला किया. पुलिस चौकी पर फायरिंग के बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में ये दूसरा आतंकी हमला है.

सूत्रों के मुताबिक, शोपियां में कीगाम पुलिस स्टेशन पर फायरिंग की गई जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की. अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

इससे पहले दिन में पुलवामा के श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अवंतीपुरा में छुट्टियों से लौट रहे सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर बड़ा हमला किया गया, जिसमें कम से कम 42 जवान शहीद हो गए.

अधिकारी ने कहा, 'राजमार्ग पर एक चलती कार के भीतर आईईडी लगाया गया था और जब कार सीआरपीएफ बस के समीप पहुंच गई तो उसमें विस्फोट कर दिया गया. यह बस जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहे सीआरपीएफ काफिले का हिस्सा थी.'

रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने आईईडी में विस्फोट करने के बाद सीआरपीएफ बस पर स्वचलित हथियारों से गोलियां भी बरसाईं.

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने ली है. खुद को जेईएम का प्रवक्ता बताने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने स्थानीय समाचार एजेंसी जीएनएस को दिए एक बयान में कहा कि यह संगठन द्वारा किया गया एक फिदायीन हमला था.