logo-image

जम्मू-कश्मीर: बारामुला में सुरक्षाबलों ने 3 तीन आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामुला के बिन्नार इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकियों को मार गिराया गया है. पिछले कुछ घंटों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी.

Updated on: 23 Jan 2019, 05:24 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के बारामुला के बिन्नार इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकियों को मार गिराया गया है. पिछले कुछ घंटों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी. मुठभेड़ में सेना के किसी जवान के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने शोपियां और बडगाम जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया था. जिसमें एक आईपीएस ऑफिसर का भाई भी शामिल था.

शोपियां में मंगलवार को मुठभेड़ में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी के एक भाई समेत तीन आतंकवादी मारे गए थे. मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हो गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया था कि हेफ शेरमल गांव में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए आतंकवादियों में द्रग्गुड गांव का शमसुल मेंगनू भी शामिल है.

शमसुल मेंगनू, 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी इनामुल हक मेंगनू का छोटा भाई है. हक अभी पूर्वोत्तर भारत में तैनात हैं. शमसुल आतंकवादी गतिविधि में शामिल होने से पहले श्रीनगर के एक कॉलेज से यूनानी मेडिसिन में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था.

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: बीते 4 सालों में मारे गए सबसे ज्यादा 257 आतंकवादी

सूत्रों ने कहा, 'मारे गए आतंकवादियों के पास से 3 हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ में घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'

मुठभेड़ को कवर कर रहे 4 पत्रकार सुरक्षाबलों द्वारा चलाई गई पेलेट गोली से घायल हुए थे. मुठभेड़ स्थल के पास बीते 4 घंटों में नागरिकों व सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई थी.