BREAKING NEWS
  • जानिए किस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

IED एक्‍सपर्ट था खूंखार आतंकी जीनत-उल-इस्लाम, मुठभेड़ में साथी समेत ढेर

News State Bureau  |   Updated On : January 13, 2019 11:26 AM
खूंखार आतंकी जीनत-उल-इस्लाम

खूंखार आतंकी जीनत-उल-इस्लाम

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) जिले में शनिवार को आतंकवादियों (Terrorist) और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए. इनमें से एक खूंखार आतंकी जीनत-उल-इस्लाम ( Zeenat-ul-Islam)भी शामिल है. जीनत-उल-इस्लाम आतंकी संगठन अल बद्र (Al Badr) के साथ जुड़ा हुआ था, हालांकि, अभी दूसरे आतंकी की पहचान नहीं हुई है. यह पहले आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के साथ भी जुड़ा हुआ था. मुठभेड़ स्थल से हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है.

यह भी पढ़ेंः हिमाचल प्रदेश : भारी बर्फबारी को देख प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, सैलानियों को भी दी गई हिदायत

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जीनत के पिता गुलाम हसन शाह ने बताया कि शनिवार शाम को एक सैन्याधिकारी ने फोन कर कहा कि मैं अपने बेटे को फोन कर सरेंडर के लिए मनाऊं. लेकिन मैंने कहा कि हमारा उसके साथ संपर्क नहीं है. करीब आठ बजे मुझे दोबारा फोन आया और संबंधित अधिकारियों ने बताया कि जीनत और उसका एक साथी मुठभेड़ में मारे गए हैं.

यह भी पढ़ेंः रेप के बाद प्रेगनेंट हो गई थी नाबालिग लड़की, मृत बच्चे को दिया जन्म, अब कोर्ट ने दोषी को सुनाई ऐसी सजा

शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों की पहचान अलबदर का चीफ कमांडर जीनत उल इस्लाम और शकील अहमद डार है, जिसने कुछ दिन पहले ही हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नायकू से मतभेदों के चलते हिजबुल को छोड़ दिया था. ये दोनों A++ केटेगरी के आतंकी थे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के काटपुरा इलाके में आतंकियों की सूचना मिलने पर शनिवार शाम को सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है.

First Published: Sunday, January 13, 2019 11:26 AM

RELATED TAG: Jammu And Kashmir, Kulgam Encounter, Zeenat-ul-islam,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो