जम्मू-कश्मीर : तीसरे चरण की वोटिंग जारी, 96 वार्डों के लिए लोग डाल रहे हैं वोट

जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए आज यानी शनिवार को तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. आज तड़के 6 बजे से शाम 4 बजे तक भारी सुरक्षा के बीच मतदान किया जा रहा है.

  |   Updated On : October 13, 2018 01:17 PM
जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के लिए डाले जा रहे वोट

जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के लिए डाले जा रहे वोट

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए आज यानी शनिवार को तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. आज तड़के 6 बजे से शाम 4 बजे तक भारी सुरक्षा के बीच मतदान किया जा रहा है. बता दें कि आज तीसरे चरण के अंतर्गत 96 वार्डों में मतदान कराए जा रहे हैं. सुबह से लोग मतदान केंद्र पर देखे जा रहे हैं. उनमें से ज्यादातर वॉर्ड अलगाववादियों के प्रभाव वाले क्षेत्र में हैं. वहीं कुछ वॉर्ड दक्षिण कश्मीर में होने की वजह से कम वोटिंग होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

करीब 300 मतदान केंद्र पर लोग अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं. तीसरे चरण में कुल 193990 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. चुनाव के मद्देनजर इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं. 

जम्मू के सांबा में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाता कतारों में खड़े हैं जबकि कश्मीर में छिटपुट लोग मतदान के लिए पहुंच रहे हैं. जम्मू के सांबा जिले में और घाटी के श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा और बांदीपोरा जिलों में मतदान की प्रक्रिया शाम को चार बजे समाप्त होगी. शहरी निकाय चुनावों के लिए कुल 365 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान बुधवार (10 अक्टूबर) को हुआ. जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण में 30 फीसद मतदान हुआ. जम्मू में जहां 76 फीसद लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया वहीं घाटी में महज तीन फीसद मतदान हुआ. दूसरे चरण के लिए राज्य के 13 जिलों में मतदान हुए थे. 

वहीं, पहले चरण में भी कश्मीर में केवल 8.3 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65 प्रतिशत मत पड़े थे. अधिकारियों ने बताया कि 19 वॉर्ड वाले श्रीनगर नगर निगम में कुल 1.78 लाख मतदाता हैं, लेकिन यहां केवल 2.3 प्रतिशत मत ही पड़े जबकि 8,300 मतदाताओं वाले बांदीपोरा में 34.2 प्रतिशत मतदान हुआ.

राज्य के मुख्य निवाचन अधिकारी (सीईओ) शालीन काबरा ने कहा कि पहले दो चरण में कुल मतदान प्रतिशत 47.2 फीसदी रहा था.

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: घाटी में मतदान की मंद रफ्तार, पीडीएफ समेत इन पार्टियों ने चुनाव का किया बहिष्कार

 

First Published: Saturday, October 13, 2018 08:07 AM

RELATED TAG: Jammu And Kashmir, Municipal Polls, Samba, Local Body Polls, Srinagar, Bari Brahmana,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो