logo-image

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को किया ढेर, एक जख्मी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर से सुरक्षाबल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रहा है.

Updated on: 13 Oct 2018, 02:54 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रहा है. पुलवामा के बबगुंड में चल रहे मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है. जबकि दो आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है.  क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस के के जवानों सहित सुरक्षाबलों ने बाबगुंड गांव को चारों ओर से घेर लिया.

पुलिस ने कहा, 'छिपे हुए आतंकवादियों को चुनौती दी गई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. शाबीर अहमद डार नाम का एक आतंकवादी मारा गया. मुठभेड़ में एक आतंकवादी घायल भी हुआ है जिसका नाम शोकत अहमद है, जो पुलवामा के मुरान गांव से है. घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.एहतियात के मद्देनजर प्रशासन ने पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया है. 

वहीं, बारामूला से एक बुरी खबर सामने आई. शुक्रवार रात सोपोर के बाहरी इलाके वारपोरा में आतंकवादियों के हमले में पुलिसकर्मी जावीद अहमद की मौत हो गई. इलाके में सर्च चलाया जा रहा है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में निकाय और पंचायत चुनाव हो रहे हैं. आज तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान किए जा रहे हैं. ऐसे में आतंकवादी सक्रिय हो गए हैं जिन्हें रोकने के लिए सुरक्षा बल मुस्तैद हैं.

थल सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार (6 अक्टूबर) को बताया कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. सेना के 15 वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में संवाददाताओं को बताया, '250 से ज्यादा आतंकवादी भारतीय सरजमीं में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. हमारी सेना सतर्क है और उन्हें रोकने के लिए तैयार है.'

और पढ़ें : सेना अधिकारी का खुलासा, कश्मीर घाटी में 300 आतंकवादी सक्रिय, 250 घुसपैठ की फिराक़ में