BREAKING NEWS
  • मुंबई के 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह- Read More »
  • बाबरी मस्जिद विध्ंवस प्रकरण में विशेष न्यायाधीश से 9 महीने में फैसला सुनाए: SC- Read More »
  • कर्नाटक विधानसभा सत्र 22 जुलाई तक के लिए स्थगित, सोमवार पेश होगा विश्वासमत - Read More »

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को किया ढेर, एक जख्मी

News State Bureau  |   Updated On : October 13, 2018 02:54 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रहा है. पुलवामा के बबगुंड में चल रहे मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है. जबकि दो आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है.  क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस के के जवानों सहित सुरक्षाबलों ने बाबगुंड गांव को चारों ओर से घेर लिया.

पुलिस ने कहा, 'छिपे हुए आतंकवादियों को चुनौती दी गई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. शाबीर अहमद डार नाम का एक आतंकवादी मारा गया. मुठभेड़ में एक आतंकवादी घायल भी हुआ है जिसका नाम शोकत अहमद है, जो पुलवामा के मुरान गांव से है. घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.एहतियात के मद्देनजर प्रशासन ने पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया है. 

वहीं, बारामूला से एक बुरी खबर सामने आई. शुक्रवार रात सोपोर के बाहरी इलाके वारपोरा में आतंकवादियों के हमले में पुलिसकर्मी जावीद अहमद की मौत हो गई. इलाके में सर्च चलाया जा रहा है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में निकाय और पंचायत चुनाव हो रहे हैं. आज तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान किए जा रहे हैं. ऐसे में आतंकवादी सक्रिय हो गए हैं जिन्हें रोकने के लिए सुरक्षा बल मुस्तैद हैं.

थल सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार (6 अक्टूबर) को बताया कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. सेना के 15 वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में संवाददाताओं को बताया, '250 से ज्यादा आतंकवादी भारतीय सरजमीं में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. हमारी सेना सतर्क है और उन्हें रोकने के लिए तैयार है.'

और पढ़ें : सेना अधिकारी का खुलासा, कश्मीर घाटी में 300 आतंकवादी सक्रिय, 250 घुसपैठ की फिराक़ में

First Published: Saturday, October 13, 2018 07:01 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Jammu And Kashmir, Terrorists, Pulwama, Baramulla, Encounter,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो