logo-image

जम्मू कश्मीरः आतंकवादी को दफनाते वक्त साथियों ने दी 'बंदूक से सलामी', लगाया भारत विरोधी नारा

आतंकी फैयाज अहमद की शव यात्रा में सैकड़ों लोग मौजूद थे। मौजूद समर्थकों ने जमकर भारत विरोधी नारे भी लगाए। साथियों ने गोली चलाकर उसे सलामी दी।

Updated on: 08 May 2017, 10:01 AM

highlights

  • कुलगाम में आतंकी को दफनाने के दौरान साथियों ने की हवा में फायरिंग
  • पुलिस से राइफल छीनने के प्रयास में मारा गया था आतंकी फैयाज

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों के एक समूह ने अपने साथी को दफनाए जाने के समय हवा में गोलियां चलाकर उसे 'सलामी' दी। आतंकी कुलगाम के कैमोह इलाके का रहने वाला था। जिसका नाम फैयाज अहमद उर्फ सेठा था।

पुलिस के अनुसार फैयाज अहमद हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी था और उसकी मौत पुलिस के जवाबी हमले में हुआ था। फैयाज के पास से हैंड ग्रैनेड और अन्य कई तरह के हथियार बरामद किए गए थे।

फैयाज के बारे में पुलिस ने बताया, 'पिछले दो साल से हिजबुल का यह आतंकी सक्रिय था और युवाओं को बरगलाने का प्रयास करता रहता था। फैयाज आतंकियों की मदद करता था और उन्हें हथियार भी मुहैया कराता था।'

पुलिस अधिकारियों की मानें तो मारे गए इस आतंकी को दफनाए जाने के दौरान भीड़ में 4 आतंकवादी दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने अपनी राइफल से हवा में गोलियां चलाकर मारे गए आतंकवादी को 'सलामी' दी।

बता दें कि आतंकी फैयाज ने पुलिस पर हमला करके एके-47 छीनने की कोशिश की थी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया था। 5 अगस्त 2015 को बीएसएफ के जवानों पर हुए हमले का वह मुख्य आरोपी था।

इसे भी पढ़ेंः पाकिस्तानी लड़के से शादी के दो दिन बाद ही युवती ने भारतीय उच्चयोग से मांगी मदद

बीएसएफ की टुकड़ी पर हमला के मामले में 13 जवान घायल हुए थे। फैयाज काफी समय से पुलिस की पकड़ से फरार चल रहा था। उसकी शव यात्रा में सैकड़ों लोग मौजूद थे। मौजूद समर्थकों ने जमकर भारत विरोधी नारे भी लगाए।

इसे भी पढ़ेंः जितेंद्र सिंह बोले, 'कश्मीर मुद्दा सुलझ चुका, अब बहस की गुंजाइश नहीं, घाटी में जल्द शांति लौटेगी'