logo-image

J&K: मुठभेड़ के दौरान पत्थरबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सेना की कड़ी कार्रवाई, 7 की मौत, 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है. अभी भी दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है

Updated on: 15 Dec 2018, 02:10 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक तरफ जहां मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया वहीं आतंकियों को बचाने और कार्रवाई के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी कर रहे 7 पत्थरबाजों की भी मौत हो गई है जबकि एक की हालत गंभीर है. हालांकि आतंकियों से लड़ते हुए एक जवान भी शहीद हो गया. मारे गए आतंकियों में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का मोस्ट वॉन्टेड जहूर ठोकर भी शामिल है. खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा सिरनू गांव में तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष के दौरान गोलीबारी में दो युवा घायल हो गए जिनकी पहचान आमिर अहमद और आबिद हुसैन के रूप में हुई है.

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल पहंचते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, चार अन्य प्रदर्शनकारियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने कहा कि श्रीनगर के एक अस्पताल में एक और प्रदर्शनकारी की मौत हो गई जिसके बाद इस घटना में मारे गए प्रदर्शनकारियोंकी संख्या सात हो गई.

क्षेत्र से मिली रिपोर्टों में कहा गया है कि संघर्ष में 35 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं.प्रशासन ने पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया है और नागरिकों की मौत के चलते कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए उच्च सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पुलवामा में मोबाइल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं और जम्मू क्षेत्र में कश्मीर घाटी और बनिहाल शहर के बीच रेल सेवाएं रोक दी गई हैं.

अहमद और हुसैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पहंचते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि संघर्ष में तीन अन्य युवा भी घायल हुए हैं. अधिकारियों ने पुलवामा में मोबाइल सेवाएं निलंबित कर दी हैं और जम्मू क्षेत्र में कश्मीर घाटी और बनिहाल शहर के बीच रेल सेवाएं रोक दी गई हैं.

यहां देखिए वीडियो