logo-image

जम्मू-कश्मीर : पुंछ और राजौरी में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भीषण गोलीबारी जारी

जम्मू - कश्मीर के पुंछ और राजौरी इलाके में पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Updated on: 11 Apr 2018, 09:24 PM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी इलाके में पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से राजौरी के नौशेरा सेक्टर में करीब 2 बजे से और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में शाम 4.45 बजे से लगातार भीषण गोलीबारी की जा रही है।

हालांकि भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान की ओर से यह गोलीबारी बिना किसी उकसावे के की जा रही है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देविंदर आनंद ने कहा, 'पाकिस्तानी सेना ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में करीब दो बजे से तथा पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में शाम 4.45 बजे से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागने शुरू कर दिए हैं।'

उन्होंने कहा, 'भारतीय सेना उन्हें मजबूती और जोरदार ढंग से जवाब दे रही है। शाम 6.30 बजे अंतिम रिपोर्ट आने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी।'

गौरतलब है कि इससे पहले आज कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक जवान शहीद हो गया और तीन नागरिक भी मारे गए। इस घटना के बाद से इलाके में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

मुठभेड़ स्थल से प्राप्त रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस घर में आतंकवादी छिपे थे, उसे सुरक्षा बलों ने विस्फोट के जरिए नष्ट कर दिया। इस विस्फोट से दो अन्य घरों में आग लग गई। गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

हालांकि किसी भी आतंकवादी की मौत पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

(IANS इनपुटस के साथ)