logo-image

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

रक्षा सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार की सुबह आतंकवादियों ने अवंतीपोरा क्षेत्र के रिंजीपोरा गांव में राष्ट्रीय राइफल्स के गश्ती दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की जिसके बाद जवानों की जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर हो गया.

Updated on: 28 Dec 2018, 11:54 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है और गोलीबारी अभी भी जारी है. रक्षा सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार की सुबह आतंकवादियों ने अवंतीपोरा क्षेत्र के रिंजीपोरा गांव में राष्ट्रीय राइफल्स के गश्ती दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की जिसके बाद जवानों की जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर हो गया. एक जानकार सूत्र ने कहा, 'सेना की जवाबी गोलीबारी में आतंकी मारा गया. सेना ने तलाशी अभियान के लिए इलाके का घेराव किया है और अभी भी ऑपरेशन जारी है. मारे गए आतंकवादी की पहचान का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

इससे पहले जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सेना को बड़ी कामयाबी मिली थी. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था. एनकाउंटर चेक आर्मपोरा क्षेत्र में चल रहा था. .पहले तो सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में कांबिंग की और आतंकवादियों की तलाश में जुट गए. इस बीच आतंकवादियों ने गोली चलानी शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. काफी देर तक चले इस ऑपरेशन में 6 आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. मारे गए सभी आतंकी अंसार गजवत उल हिंद के बताए जा रहे हैं. मारे गए आतंकियों के पास से गोला बारूद और भारी संख्‍या में हथियार भी बरामद किए गए हैं. 

मारे गए आतंकियों की पहचान सोलिया अखून निवासी आर्मपोरा त्राल, फैसल निवासी अमलर, नदीम सोफी निवासी बतागुंड त्राल, रसिक मीर निवासी डडसारा त्राल के रूप में की गई है. मारे गए ये सभी आतंकी जाकिर मूसा ग्रुप के बताए जा रहे हैं.

कश्‍मीर के आईजी एसपी पानी ने बताया, एक ऑपरेशन में 6 आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों की शिनाख्‍त की जा रही है. नागरिकों के सहयोग के लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं. यह बहुत ही क्‍लीन ऑपरेशन था. इससे पहले पुलवामा में ही पिछले शनिवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे. एक जवान भी शहीद हो गया था. मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक जहूर अहमद ठोकर ने आतंकवादी बनने के लिए सेना छोड़ दी थी और वह सेना के लिए मुसीबत बनता जा रहा था. 

मुठभेड़ के तुरंत बाद कई प्रदर्शनकारियों की सुरक्षाबलों के साथ झड़प हो गई, जिसके कारण भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने गोलीबारी की और पेलेट्स दागे. संघर्ष के दौरान गोलीबारी में घायल हुए दो युवक आमिर अहमद और आबिद हुसैन को अस्पताल पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया गया था. अधिकारियों ने कहा कि 5 अन्य घायल प्रदर्शनकारियों -सुहैल अहमद, शाहबाज लियाकत डार, तौसेफ अहमद, मुर्तजा बशीर की बाद में मौत हो गई थी.