J&K : DGP एसपी वैद के ट्रांसफर पर उमर अब्दुल्ला ने खड़े किए सवाल, जानें क्या कहा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को राज्य के पुलिस प्रमुख एसपी वैद्य को जल्दबाजी में हटाने पर सवाल उठाया। राज्यपाल प्रशासन के आदेश पर मध्य रात्रि को वैद्य का तबादला आदेश जारी किया गया।

  |   Updated On : September 07, 2018 05:59 PM
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को राज्य के पुलिस प्रमुख एसपी वैद्य को जल्दबाजी में हटाने पर सवाल उठाया। राज्यपाल प्रशासन के आदेश पर मध्य रात्रि को वैद्य का तबादला आदेश जारी किया गया। वैद्य की जगह पर दिलबाग सिंह को लाए जाने पर उमर ने अपने ट्वीट में कहा, 'एसपी वैद्य को हटाने में जल्दबाजी की जरूरत नहीं थी। स्थायी व्यवस्था किए जाने के बाद उन्हें हटाया जाना चाहिए था।'

दिलबाग सिंह 1987 बैच के जम्मू एवं कश्मीर काडर के आईपीएस अधिकारी हैं।

उन्होंने कहा, 'नेतृत्व के भ्रम से निपटने के अलावा भी जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के पास बहुत सी समस्याएं हैं।'

उन्होंने कहा, 'महानिदेशक बदलना प्रशासन का विशेष अधिकार है, लेकिन अस्थायी व्यवस्था के तौर पर पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति क्यों? मौजूदा महानिदेशक नहीं जानते कि वह इस पद पर कब तक बने रहेंगे और अन्य लोग जो उनका स्थान लेना चाहते हैं, इसे पाने की कोशिश करेंगे। इसमें से कुछ भी जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के लिए अच्छा नहीं है।'

गुरुवार को देर रात जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि दिलबाग सिंह अपने जम्मू एवं कश्मीर (जेल) महानिदेशक की ड्यूटी के अलावा पुलिस महानिदेशक का प्रभार भी संभालेंगे। वैद्य को यातायात आयुक्त बनाया गया है।

और पढ़ें : पश्चिम बंगाल: कोलकाता के माझेरहाट पुल ढहने के बाद सिलिगुड़ी में भी गिरा पुल, एक घायल

एक अन्य आईपीएस अधिकारी वीके सिंह शीर्ष पुलिस पद के लिए अपनी अनदेखी किए जाने के विरोध में कथित तौर पर छुट्टी पर चले गए हैं। वीके सिंह, दिलबाग सिंह से वरिष्ठ हैं और जम्मू एवं कश्मीर कैडर से हैं। सूत्रों का कहना है कि वीके सिंह की वरिष्ठता के मद्देनजर उन्हें जम्मू एवं कश्मीर (जेल) महानिदेशक बनाया जाने वाला है।

और पढ़ें : दिल्ली : लाल किले के पास से ISIS के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, इस मकसद से आए थे यहां

First Published: Friday, September 07, 2018 05:54 PM

RELATED TAG: Jammu And Kashmir, Omar Abdullah, Dgp Sp Vaidya,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो