logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जम्मू एंव कश्मीरः महबूबा मुफ्ती के भाई तसद्दुक ने ली मंत्री पद की शपथ

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई तसद्दुक हुसैन मुफ्ती ने गुरुवार को राज्य में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी)-भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) गठबंधन सरकार में मंत्री पद की शपथ ली।

Updated on: 28 Dec 2017, 02:34 PM

जम्मू:

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई तसद्दुक हुसैन मुफ्ती ने गुरुवार को राज्य में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी)-भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) गठबंधन सरकार में मंत्री पद की शपथ ली।

राज्यपाल एन. एन. वोहरा ने राजभवन के प्रांगण में तसद्दुक हुसैन मुफ्ती और जावेद मुस्तफा मीर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। दोनों ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली।

तसाद्दुक मुफ्ती (45) एक प्रशिक्षित सिनेमेटोग्राफर हैं, जिनके काम को विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म 'ओमकारा' में सराहा गया था।

और पढ़ेंः कुलभूषण जाधव के परिवार का नहीं 130 करोड़ भारतीयों का अपमान: गुलाम नबी आजाद

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और पिता मुफ्ती मोहम्मद सैयद के 7 जनवरी 2016 को हुए निधन के बाद तसद्दुक अपनी मां व बहन को सहयोग देने के लिए लौट आए थे।

वह इससे पहले मुख्यमंत्री की शिकायत सेल के प्रभारी थे।

बडगाम जिले के छादोरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक और वरिष्ठ पीडीपी नेता मीर इससे पहले वर्ष 2015 में मुफ्ती मोहम्मद सरकार मेंकैबिनेट मंत्री थे। महबूबा मुफ्ती के वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था।

सूत्रों के अनुसार, दोनों नवनियुक्त मंत्रियों के विभागों के बारे में गुरुवार को ही घोषणा की जाएगी।

तसद्दुकमुफ्ती को पर्यटन एवं संस्कृति विभाग दिए जाने की संभावना है।

और पढ़ेंः सुषमा का बयान- कुलभूषण के परिवार के साथ पाक ने की अपमान की इंतिहां, मां ने मंगलसूत्र उतारने का किया था विरोध