कश्मीर के कुलगाम में सेना 5 आंतकी मार गिराए, तीन दिन में 13 आतंकी ढेर

सूचना मिलते ही जवानों ने इलाके को घेर लिया. जैसे ही आतंकियों को इस बात की भनक लगी गोलीबारी शुरू कर दी.

  |   Updated On : September 15, 2018 01:54 PM
जम्मू कश्मीर में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (फोटो- ANI)

जम्मू कश्मीर में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:  

पिछले तीन दिनों में घाटी के कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर कहर बरपाया है. पिछले तीन दिनों में जवानों ने 13 आतंकियों को ढेर कर दिया है वहीं एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया गया है. आग सुबह जवानों को गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा.

सूचना पाते ही आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में जवानों ने सभी पांच आतंकियों को ढ़ेर कर दिया.

मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि इन आतंकियों का संबंध हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर ए तैयबा से बताए जा रहे हैं. अभी तक इस घटना में किसी जवान के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान : PM मोदी ने दिल्ली से की शुरुआत, लोगों को खत भेजकर मांगा सहयोग

इससे पहले गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना, और सीआरपीएफ (SOG) की टीम ने मिलकर कुल 10 आतंकियों को मार गिराया था. वहीं ऑपरेशन के दौरान 9 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे.

ऑपरेशन ऑल आउट

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट पार्ट-2 की शुरुआत हो चुकी है, जिसके तहत घाटी में अपनी गतिविधि चला रहे 300 आतंकियों को खत्म किया जाएगा. 2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था. इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए.

First Published: Saturday, September 15, 2018 06:46 AM

RELATED TAG: Jammu And Kashmir, Kulgam, Encounter, Terrorists, Security Forces,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो