logo-image

हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर अब्दुल कयूम नजर मुठभेड़ में ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर अब्दुल कयूम नजर को बारामूला में हुए मुठभेड़ में मार गिराया है। कश्मीर पुलिस ने आतंकी नजर के सिर पर 10,00000 रुपये का इनाम रखा हुआ था।

Updated on: 27 Sep 2017, 01:54 PM

highlights

  • हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर अब्दुल कयूम नजर को बारामूला में हुए मुठभेड़ में मार गिराया है
  • कश्मीर पुलिस ने आतंकी नजर के सिर पर 10,00000 रुपये का इनाम रखा हुआ था

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर अब्दुल कयूम नजर को बारामूला में हुए मुठभेड़ में मार गिराया है।

कश्मीर पुलिस ने आतंकी नजर के सिर पर 10,00000 रुपये का इनाम रखा हुआ था।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक नजर घाटी में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। नजर घाटी में 50 से अधिक हत्याओं के मामले में वांछित था।

बारामूला के एसएसपी इम्तियाज हुसैन ने कहा, 'आज सुबह लाछीपुरा में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने नजर को मार गिराया। वह हिजबुल मुजाहिद्दीन की कमान लेने के लिए घाटी में लौट रहा था।'

खबरों के मुताबिक नजर आतंकी संगठन का सबसे पुराना कमांडर था, जिसे उरी में हुए घुसपैठ की कोशिश के दौरान मार गिराया गया।

नजर को मार गिराने के कुछ ही घंटों बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर से सटे सीमावर्ती इलाके में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) और आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में मंगलवार दोपहर 1 बजे बैट के साथ 7-8 आतंकियों ने भारतीय पोस्ट पर हमला किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

उत्तरी कश्मीर के इलाके में नजर सबसे वांछित आतंकी था। वह इससे पहले कई मौकों पर पुलिस और सुरक्षा बलों को चकमा देकर भागने में सफल हुआ था।

पाकिस्तानी रेंजर्स और आतंकियों की साझा घुसपैठ की कोशिश नाकाम