logo-image

J&K: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, 5 जवान घायल

श्रीनगर के मजगुंड में फिर से फायरिंग शुरू हो गई है. इसके साथ ही इलाके की इंटरनेट सेवा को ठप कर दिया गया है.

Updated on: 09 Dec 2018, 12:43 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में 18 घंटे तक चली मुठभेड़ खत्म हो गई है. इसमें लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी कमांडर और दो कश्मीरी आतंकवादी मारे गए हैं. मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है. मुजगुंड इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया जिसके बाद दोनों ओर से 18 घंटों तक मुठभेड़ जारी रही.  मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान और 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

इस अभियान के दौरान चार रिहायशी घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं क्योंकि आतंकवादी मुठभेड़ स्थल पर अपना स्थान बदलकर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर रहे थे. मुठभेड़ खत्म होने के बाद नागरिकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पें हुईं है. प्रशासन ने श्रीनगर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑल आउट में तेज़ी देखने को मिल रही है. घाटी में सेना ने अबतक 225 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है. उत्तरी सेना कमांडर जनरल रणबीर सिंह ने यह जानकारी दी. जनरल ने कहा कि सरकार और सुरक्षाबलों द्वारा उठाये गए कदम के परिणामस्वरूप आतंकी गतिविधियों में शामिल हो रहे स्थानीय युवकों की संख्या में कमी आई है.

इसे भी पढ़ें : बुलंदशहर हिंसा : आरोपी सेना का जवान जीतेन्द्र मलिक गिरफ्तार, कोर्ट में होगी पेशी

वहीं, इस साल 25 जून से 14 सितंबर के बीच पत्थरबाजी की घटनाओं में सुरक्षाकर्मियों सहित आठ लोगों की जान गई जबकि जवानों सहित 216 अन्य घायल हुए. अधिकारी ने कहा कि इसके बाद के 80 दिन यानी 15 सितंबर से पांच दिसंबर के बीच इन घटनाओं में केवल दो लोगों की मौत हुई जबकि 170 अन्य घायल हुए.