logo-image

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, 22 लोग घायल

शोपियां के कुंडालन में 34 राष्ट्रीय रायफल के जवानों ने दो आतंकियों को घरे लिया है और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

Updated on: 10 Jul 2018, 02:21 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि 22 लोग घायल हो गए। कुनडलान गांव में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। 

पुलिस अधिकारी ने कहा, मारे गए आतंकवादियों के शव अभी बरामद नहीं हुए हैं। मुठभेड़ में जूनियर कमिशंड ऑफिसर (जेसीओ), 44 राष्ट्रीय राइफल्स के दो जवान और चार प्रदर्शनकारी भी घायल हो गए।

सूत्रों ने कहा कि मुठभेड़ स्थल के पास सुरक्षाबलों के साथ झड़प में प्रदर्शकारी घायल हो गए।  पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायल जवानों को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि नागरिकों को अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दो आतंकवादियों के अलावा, शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ चल रही मुठभेड़ में बेटे के फंसने की खबर सुनकर एक पिता की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

इससे पहले सोमवार को भी सेना और सुरक्षबलों की टीम ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में एक आतंकी को मार गिराया था। हंदवाड़ा में इस मुठभेड़ के बीच इलाके में इंटरनेट सेवा को भी रोक दिया गया था ताकि पत्थरबाज वहां जमा न हो पाएं।

पुलिस ने बताया कि रविवार को सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान अचानक ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारा गया।

गौरतलब है कि रमजान खत्म होने के बाद सेना ने घाटी में ऑपरेशन ऑलाउट को फिर से तेज कर दिया है जिससे बौखलाए आतंकी आए दिन सुरक्षबलों पर हमला कर रहे हैं और उन्हें निशाना बना रहे हैं।

और पढ़ें: थाईलैंड में दूसरे दिन गुफा से बच्चों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान हुआ शुरू

हालांकि सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर की संयुक्त स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) घाटी में आतंकियों के हर मंसूबे को नाकाम करने में जुटी हुई है।

रमजान के दौरान भारत सरकार के एकतरफा सीजफायर करने के दौरान घाटी में बड़ी मात्रा में आतंकी जमा हो गए थे और वो लगातार हमले कर रहे थे।

और पढ़ें: PM मोदी आज नोएडा में सैमसंग की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का करेंगे उद्घाटन, जानिए क्या है खास