logo-image

जम्मू-कश्मीर: 3 दिनों तक चली मुठभेड़ खत्म, सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में पिछले तीन दिनों से चल रहा मुठभेड़ खत्म हो गई है। सेना के जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। आतंकी सरकारी संस्थान (ईडीआई) में छिपे थे। सेना ने दोनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए हैं।

Updated on: 12 Oct 2016, 07:00 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में पिछले तीन दिनों से चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है। सेना के जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। आतंकी सरकारी संस्थान (ईडीआई) में छिपे थे। सेना ने दोनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए हैं।

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में लगे सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना है कि आतंकियों के पास से 2 हथियार भी बरामद किये गये।

आईजी कश्मीर ने बताया कि इमारत में अधिक कमरे और बाथरूम होने के कारण ऑपरेशन में देर हुई थी। इस ऑपरेशन में ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया है।

गौरतलब है कि आतंकियों ने इसी साल फरवरी में भी ईडीआई भवन को निशाना बनाया था। उस वक्त 48 घंटे तक चले अभियान में दो सैन्य अधिकारियों सहित 5 सुरक्षाकर्मी और संस्थान के एक कर्मचारी की मौत हो गई थी।

बता दें कि पंपोर में पिछले तीन दिनों से ईडीआई बिल्डिंग में छिपे आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही थी। इस मुठभेड़ में ईडीआई बिल्डिंग का बड़ा हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

सेना ने ऑपरेशन खत्म करने के बाद कहा है कि 3 दिन का वक्त लगा है पर इतनी बड़ी इमारत को पूरी तरह सुरक्षित करने के लिए सेना को संयम से काम लेना पड़ा।