logo-image

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में आतंकी हमला, तीन नागरिकों की मौत

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में तीन नागरिक मारे गए हैं। बारामूला जिले में हुए इस हमले में कई अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है।

Updated on: 30 Apr 2018, 09:51 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में तीन नागरिक मारे गए हैं
  • बारामूला जिले में हुए इस हमले में कई अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में तीन नागरिक मारे गए हैं। बारामूला जिले में हुए इस हमले में कई अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है।

सोमवार को पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के हाथों मुठभेड़ में हिजबुल के एक शीर्ष कमांडर समीर टाइगर और उसके साथी अकीब को ढेर किए जाने की बौखलाहट में किए गए इस आतंकी हमले में कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है।

पुलवामा एनकाउंटर के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प में एक नागरिक की भी मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दक्षिण कश्मीर का सर्वाधिक वांछित आतंकवादी समीर टाइगर को द्राबगाम गांव में मार गिराया गया।

इस मुठभेड़ में एक मेजर सहित तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि गोलीबारी रुक गई है, लेकिन इलाके में सुरक्षा अभियान जारी है।

द्राबगाम गांव में सुरक्षा बलों व प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के दौरान एक किशोर शाहिद (14) की मौत हो गई। झड़प में 15 अन्य नागरिक घायल हो गए।

द्राबगाम गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) व राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप (एसओडी) की टीम ने गांव को शुक्रवार सुबह घेर लिया।

पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा छिपे आतंकवादियों को घेर लिए जाने के बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हुई। दक्षिण कश्मीर में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी CM ने कठुआ गैंगरेप को 'मामूली घटना' बताया