logo-image

श्रीनगर उप-चुनाव: घाटी में बंद का ऐलान, हिंसक घटनाओं में मौत पर अलगाववादियों ने किया आवाहन

जम्मू और कश्मीर में उप-चुनाव के दौरान हिंसक झड़पों में हुई मौतों के विरोध में अलगाववादियों ने 2 दिनों के बंद का ऐलान किया है।

Updated on: 10 Apr 2017, 11:36 AM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर में उप-चुनाव के दौरान हिंसक झड़पों में हुई मौतों के विरोध में अलगाववादियों ने 2 दिनों के बंद का ऐलान किया है।

अलवागवादियों के नेता मीरवाज उमर फारुख, सईद अली शाह गिलानी और मोहम्मद यासीन मलिक ने पीडीपी सरकार पर निशाना साधते हुए एक साझा बयान में कहा, 'हम जानते हैं कि हड़ताल हमारे प्रति सरकार की नीति को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन यह हमारे सामूहिक दुःख व्यक्त करने का एकमात्र विकल्प है।'

अलगाववादियों ने राज्य के लोगों से सोमवार और मंगलवार को उपचुनावों के दौरान हिंसक घटनाओं में 8 लोगों की मौत पर कश्मीर बंद के आह्वान का ऐलान किया है।

श्रीनगर उप-चुनाव: मात्र 6.5% वोटिंग, हिंसा में 8 की मौत, 30 सालों में सबसे कम वोटिंग

अलगाववादियों ने पीडीपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार चला रही पार्टी "नैतिक रूप से दिवालिया हो गई" है। गौरतलब है कि रविवार को श्रीनगर लोकसभा उप-चुनावों में हिंसक झड़पों के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा गोलीबारी में छह लोग मारे गए थे और कई घायल हुए थे।

बता दें की रविवार को श्रीनगर में हुए उप-चुनाव में मात्र 6.5 प्रतिशत ही वोटिंग हुई थी। यह आंकड़ा पिछले 30 साल में सबसे कम है। 

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें