logo-image

जम्मू-कश्मीरः साम्बा सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, एक बीएसएफ जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के साम्बा सेक्टर में पाकिस्तान ने देर रात सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसमे एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया।

Updated on: 15 May 2018, 08:47 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के साम्बा सेक्टर में पाकिस्तान ने देर रात सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसमे एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया।

खबर के मुताबिक, देर रात 11.30 बजे से लेकर 12.30 बजे तक भारत-पाक अंतर्राट्रीय सीमा के पास मंगूचक इलाके में पाकिस्तान द्वारा गोलीबारी की गई।

पाकिस्तान की इस गोलीबारी का बीएसएफ ने भी करारा जवाब दिया लेकिन पाकिस्तानी रेंजर द्वारा की गई गोलीबारी में बीएसएफ का जवान फायरिंग की चपेट में आ गया और देश के लिए शहीद हो गया।

शहीद जवान का नाम दविंदर सिंह है जो उत्तरप्रदेश के रहने वाले है।

आपको बता दें कि सोमवार को साम्बा के ही नजदीक हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में कुछ घुसपैठियों के दाखिल होने की जानकारी सभी सुरक्षा एजेंसियों को दी थी।

और पढ़ेंः Live कर्नाटक विधानसभा चुनाव: थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना, 8 बजे आएगा पहला रुझान

बीएसएफ के मुताबिक एक नाले के रास्ते कुछ लोगो की भारतीय सीमा में दाखिल होने का वीडियो नाईट विज़न कैमरा में कैद हुई थी जिसके बाद से ही पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ओपेराशन जारी है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस पहले ही जम्मू में बॉर्डर से लगे सभी पुलिस स्टेशन और जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे से जुड़े अपने सभी नाक पॉइंट्स को अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर चुकी है जिसके बाद से पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान लगातार जारी है।

उधर अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा एजेंसियों को पहले ही बॉर्डर पर घुसपैठ किये जाने को लेकर कई तरह के इनपुट्स मिल रहे थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक उनके पास इस तरह की जानकारी है कि बॉर्डर पार आतंकियों के कई लॉन्च पैड मौजूद है और लगातार घुसपैठ को लेकर षड्यंत्र भी रचे जा रहे है जिसके बाद पहले से ही पुलिस को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए थे।

वही 19 मई को पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर की एक दिन की यात्रा पर पहुंच रहे है। सुरक्षा एजेंसियां बॉर्डर पर हो रही इन गतिविधियों को प्रधानमंत्री की यात्रा से भी जोड़ कर देख रही है यही कारण है कि पूरे जम्मू को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

और पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद