logo-image

कश्मीर में सेना की ललकार, घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकवादियों को किया ढेर

सेना ने रविवार यानी आज जम्मू एवं कश्मीर के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और दो आतंकवादियों को मार गिराया

Updated on: 24 Sep 2018, 06:25 AM

नई दिल्ली:

सेना ने रविवार यानी आज जम्मू एवं कश्मीर के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और दो आतंकवादियों को मार गिराया. रक्षा सूत्रों ने कहा कि मुस्तैद जवानों ने घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को ललकारा, जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई. एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं.

वहीं, आज पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में रविवार को जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक शीर्ष कमांडर को मार गिराया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने त्राल इलाके के अरीपाल गांव को चारों ओर से घेर लिया. मुठभेड़ में जैश कमांडर अदनान मारा गया.

और पढ़ें : सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान को सरप्राइज देने का हथियार है : बिपिन रावत

पुलिस ने कहा, 'इलाके को चारों ओर से घेरे जाने के बाद छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. आतंकवादी जिस घर में छिपे हुए थे, उसे नष्ट कर दिया गया. अभी भी दोनों तरफ से मुठभेड़ जारी है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों (jawan) ने मुठभेड़ के दौरान 5 आतंकवादियों (terrorits) को मार गिराया. गुरुवार देर रात जहां सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा था, वहीं आज शुक्रवार को 3 आतंकवादी सुरक्षाबल के हाथों मारे गए.

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के छिपे होने की आशंका, सेना ने इलाके को घेरा