logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जामिया मिलिया इस्लामिया की साइट हैक कर लिखा-हैप्पी बर्थडे पूजा, योर लव

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट को मंगलवार आधी रात हैक कर लिया गया।

Updated on: 22 May 2018, 11:32 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट को मंगलवार आधी रात हैक कर लिया गया।

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर ब्लैक बैकग्राउंड पर 'हेप्पी बर्थ-डे पूजा' लिखा था। नीचे लिखा था योर लव।

अभी किसी हैकर ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। विश्वविद्यालय की ओर से भी इस पर कोई बयान नहीं आया है। हालांकि वेबसाइट को सुबह करीब साढ़े सात बजे रिकवर कर लिया गया है।


इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर विश्वविद्यालय, कई मंत्रालयों की वेबसाइट हैक हो चुकी है। अभी पिछले माह ही सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट को भी हैक कर लिया गया था। हालांकि किसी को बर्थडे विश करने के लिए ही वेबसाइट को हैक करने का यह पहला मामला है।

ट्विटर पर इस हैकिंग के मजे लिये जा रहे हैं। 

साहिल मुरली मेंघनी ने ट्वीट किया, 'तुम्हारे लिए मैं चांद तारे तोड़ लाऊंगा, ये सब बीते ज़माने की बातें हो गईं। अब मिलिए नए ज़माने के आशिकों से।'

मिहिर पांड्या ने ट्वीट किया, 'क्योंकि दिल्ली में आधी लड़कियों का नाम पूजा होता है और बाकी आधी का नेहा।'

इसे भी पढ़ें: किशनगंगा प्रोजेक्ट के उदघाटन से भड़का पाकिस्तान, विश्व बैंक में की शिकायत