logo-image

Big Breaking : बालाकोट में भारत के AIR STRIKE में जैश के आईटी चीफ और आईईडी एक्‍सपर्ट मारे गए: मीडिया रिपोर्ट्स

एयर स्‍ट्राइक में 263 आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है.

Updated on: 11 Mar 2019, 02:44 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान के बालाकोट (Balakot) में भारत की ओर से किए गए एयर स्‍ट्राइक में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद को भारी नुकसान हुआ है. मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि भारत के हमले में उसके आईईडी एक्‍सपर्ट (IED Expert) और आईटी चीफ मार गिराए गए. इस एयर स्‍ट्राइक में 263 आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान इस हमले को लेकर इतना खौफ में था कि उसकी सेना ने पूरे क्षेत्र को कवर कर लिया था. वहां किसी की भी आवाजाही बाधित कर दी गई थी और इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई थी. यहां तक कि बालाकोट में लोगों के मोबाइल फोन भी छीन लिए गए थे.

यह भी पढ़ें : BIG Breaking: पाकिस्‍तान के झूठ का पर्दाफाश, भारत की एयर स्‍ट्राइक पर चश्मदीद ने किया यह बड़ा खुलासा

एयर स्‍ट्राइक के चश्‍मदीदों ने एक ऑडियो-वीडियो टेप में दावा किया है कि हिन्‍दुस्‍तान के जंगी जहाजों ने बालाकोट में हमला किया था. उन्‍होंने तो यह भी दावा किया कि भारत के हमले के बाद वहां जख्‍मी हुए आतंकियों को मेडिकल सुविधा उपलब्‍ध नहीं कराई गई और सबसे सनसनीखेज बात तो यह है कि आतंकियों को तेल छिड़ककर जला दिया गया.

चश्‍मदीद बताते हैं कि कुछ शव पास की नदी में फेंक दिए गए. जानकारों का कहना है कि पाकिस्‍तान और उसकी सेना ने ऐसा इसलिए किया, ताकि भारत के हमले के बारे में किसी को पूरी जानकारी न मिल सके और वह भारत के दावे को झुठला सके. स्‍थानीय लोगों के फोन भी छीन लिए गए, ताकि वे भारत के हमले के बारे में किसी को सूचना न दे सकें. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत के एयर स्‍ट्राइक से जैश-ए-मोहम्‍मद और आईएसआई (ISI) में खौफ पैदा हो गया है.

यह भी पढ़ें : NS Exclusive: बालाकोट में आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक की तस्वीर आई सामने, सबूत मांगने वालों को मिला जवाब

रिपब्‍लिक टीवी के अनुसार, भारत की ओर से किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक 2 में जैश का बड़ा कमांडर गुजरांवाला, कराची का अल्‍ताफ अली चौधरी, पाकिस्‍तानी सेना का रिटायर अधिकारी मारे गए. चश्‍मदीदों का कहना है कि हमले में आतंकी तड़प-तड़प कर मारे गए. आतंकी पाकिस्‍तानी सेना के अधिकारियों से बचाने की भीख मांगते रहे और वहां की खूंखार सेना उन्‍हें मिटाने में जुटी हुई थी.