logo-image

जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल के अगले सीएम, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

हिमाचल प्रदेश में नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर होंगे। इस बात की जानकारी बीजेपी के नेता और हिमाचल प्रदेश के पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर ने दी।

Updated on: 24 Dec 2017, 04:47 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर होंगे। विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय नेता और हिमाचल प्रदेश के पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर ने दी।

जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा सीट से कांग्रेस के चेतराम को हराकर विधायक चुने गए हैं। इससे पहले प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष के तौर पर भी कमान संभाल चुके हैं। जयराम ठाकुर 5 बार से विधायक हैं।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उन्होंने कहा, 'मैं केंद्रीय नेतृत्व का शुक्रिया अदा करता हूं। इसके अलावा प्रेम कुमार धूमल जिन्होंने मेरा नाम आगे रखा और जेपी नड्डा व शांता कुमार जिन्होंने मेरे नाम पर अपना समर्थन दिया, सबका आभार।'

जयराम ठाकुर राज्य के 13वें मुख्यमंत्री होंगे। साल 1998 में पहली बार विधायक बने थे। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने विधायकों और राज्य की जनता के प्रति आभार जताया।

राज्य विधानसभा चुनाव में प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद से जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे चल रहे थे। इस रेस में केंदीय मंत्री जेपी नड्डा भी शामिल थे।

हालांकि जयराम ठाकुर को सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पार्टी के अंदर उनके नाम की सहमति बनती नहीं दिखाई दे रही थी। जल्द ही जयराम ठाकुर राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

बता दें कि 68 सीटों वाले हिमाचल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस को 21 सीटें मिली थी। जबकि तीन सीटें अन्य के खातों में गई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें