PM मोदी की मुरीद हुई इवांका, कहा चाय बेचने वाले का पीएम बनना अविश्वसनीय लेकिन लोकतंत्र की पहचान

इंटरनेशनल आन्त्रप्रेन्योरशिप सम्मेलन (जीईएस) 2017 में अमेरिकी प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होने आई राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप पीएम मोदी की मुरीद हो गईं।

News State Bureau  |   Updated On : November 29, 2017 05:05 AM
पीएम मोदी की तारीफ में इवांका ने गढ़े कसीदे

पीएम मोदी की तारीफ में इवांका ने गढ़े कसीदे

ख़ास बातें
  •  जीईएस में इवांका ट्रंप ने कहा, चाय बेचने वाले का प्रधानमंत्री बनना लोकतंत्र की पहचान
  •  हैदराबाद में भारत की कायल हुई राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी इवांका, कहा यहां के लोग प्रेरणा के स्त्रोत

नई दिल्ली:  

इंटरनेशनल आन्त्रप्रेन्योरशिप सम्मेलन (जीईएस) 2017 में अमेरिकी प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होने आई राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप पीएम मोदी की मुरीद हो गईं। पीएम के साथ ही उन्होंने भारत की भी दिल खोलकर तारीफ की

भारतीय लोकतंत्र की तारीफ करते हुए इवांका ने कहा, बचपन में चाय बेचनेवाले का देश का प्रधानमंत्री चकित करता है लेकिन यह असली लोकतंत्र की पहचान है। इवांका ने पीएम मोदी की भी दिल खोलकर तारीफ की। इवांका ने पीएम मोदी को लेकर कहा, भारत में नरेंद्र मोदी लोकतंत्र की असली पहचान हैं। उन्होंने कहा पीएम मोदी ने चुनाव जीतकर साबित किया है कि बड़ा परिवर्तन भी लाया जा सकता है।

इवांका ट्रंप ने भारत और अमेरिका के रिश्तों में मजबूती का उदाहरण देते हुए कहा, भारत व्हाइट हाउस का सच्चा साथी है।

हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित जीइएस समिट में इवांका ने कहा, भारतीय लोग हम सभी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। हैदराबाद की विरासत देखने के बाद इवांका ने हैदराबाद को नए आविष्कारों और तकनीकों का हब बताया। इवांका ने कहा इस प्राचीन शहर की यात्रा करना उनके लिए अविश्वसनीय है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया हैदराबाद मेट्रो का उद्धाटन, कहा- हमारा उद्देश्य सबका विकास

इवांका ट्रंप ने कहा, एशियाई देश भारत में पहली बार आयोजित हो रहे जीईएस सम्मेलन में 1500 महिला युवा उद्यमियों को हिस्सा लेते हुए देखकर बेहद गर्व हो रहा है। उन्होंने कहा किसी भी देश के विकसित होने के लिए वहां की महिलाओं का आगे बढ़ना बेहद जरूरी है।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भी पीएम मोदी के चाय बेचने का मुद्दा गर्माया हुआ है। कांग्रेस ने चाय बेचने की बात पर तंज कसा तो पीएम मोदी ने जवाब में कहा था कि मैं चाय बेचता था लेकिन देश को नहीं बेचा है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी पर बिफरे रविशंकर प्रसाद, कहा- 'हिंदू आतंकवाद' की रचना करने वाली कांग्रेस अवसरवादी

First Published: Tuesday, November 28, 2017 06:18 PM

RELATED TAG: Global Entrepreneurship Summit, Ivanka Trump, Ivanka Trump Visit,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो