BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बारिश की वजह से रुका मैच, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 368/5 (49)- Read More »
  • पाकिस्तान पर FATF के फैसले से पहले प्रतिक्रिया देने के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय तैयार, कही यह बात- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने जड़ा वनडे करियर का 16वां शतक- Read More »

नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बगावत के मूड कैप्टन अमरिंदर, कही ये बड़ी बात

News State Bureau  |   Updated On : May 25, 2019 01:49 PM
अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  अमरिंदर सिंह ने कहा या तो कांग्रेस मुझे चुने या सिद्धू को
  •  अमरिंदर ने कहा पाकिस्तान आर्मी चीफ से झप्पी-यारी बर्दाश्त नहीं होगी

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में कांग्रेस को पूरे देश में करारी हार का समाना करना पड़ा. हाल यह रहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (ईोपहत उोल्पग) अपनी परंपरागत सीट अमेठी (Amethi) से भी जीत नहीं पाए. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और मल्लिकार्जुन खड़गे भी अपनी सीट बचाने में कामयाब नहीं रहे.

लेकिन पूरे देश में एक ऐसी जगह थी जहां कांग्रेस को सफलता मिली. पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के नेतृ्त्व में कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत हासिल की. पंजाब में कांग्रेस की सफलता के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच टकराव शुरू हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी नेतृत्व को दो टूक में कह दिया है कि नवजोत सिंह सिद्धू के कारण पंजाब में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. अब पार्टी को उनमें या सिद्धू में से किसी एक को चुनना पड़ेगा. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुताबिक स्थानीय निकाय मंत्री होने के नाते नवजोत सिंह सिद्धू अपने विभाग को सही से संभाल नहीं पाए.

जिसके कारण कांग्रेस शहरी इलाकों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. जबकि ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ से यारी और झप्पी कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सिद्धू पर हमलावर हुए अमरिंदर को नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने जवाब दिया.

उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में कांग्रेस सभी 13 सीटें नहीं जीती है तो इसके लिए अमरिंदर को इस्तीफा दे देना चाहिए. बठिंडा के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि सिद्धू साहब वहां नहीं जाते तो पार्टी 1 लाख से ज्यादा वोटों से हार जाती.

First Published: Saturday, May 25, 2019 01:36 PM

RELATED TAG: Lok Sabha Elections 2019, Amrinder Singh, Navjot Singh Sidhu, Navjot Singh Sidhu News, Amarinder Singh News, Rahul Gandhi Resign,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो