logo-image

रेलवे में यात्रा के दौरान महंगी हुई चाय-कॉफी, डेढ़ गुना ज्यादा देना होगा दाम

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबकि बताया गया है कि 18 सितंबर 2018 को रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में चाय-कॉफी की कीमतें बढ़ने का जिक्र किया गया है.

Updated on: 20 Sep 2018, 05:06 PM

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दाम में करीब डेढ़ गुना की बढ़ोतरी कर दी है. भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी की कीमतों को 7 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IRCTC ने हाल ही में भोजन के टैरिफ और मेन्यू की समीक्षा करने के बाद आदेश जारी किया है. एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबकि बताया गया है कि 18 सितंबर 2018 को रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में चाय-कॉफी की कीमतें बढ़ने का जिक्र किया गया है.

हालांकि सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि स्टैंडर्ड टी (जो डिप वाली चाय नहीं होती है) वो 5 रुपये में ही उपलब्ध होगी.

रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी से इसी के अनुसार लाइसेंस शुल्क बदलने को कहा है और जरूरत के हिसाब से पेय पदार्थों की कीमतें तय करने को कहा है. वर्तमान में कैटरिंग कॉरपोरेशन करीब 350 ट्रेनों में अपनी सुविधाएं उपलब्ध करवाती है जिसमें पैंट्री कार होती है.

इसे भी पढ़ेंः यूपी के इस रेल रूट की ट्रेन पर चिपकाया उल्टा तिरंगा, वीडियो हुआ वायरल

हालांकि अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि राजधानी एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं में इनकी कीमतों में बदलाव हुआ है या नहीं. क्योंकि इन सुपरफास्ट ट्रेनों में खाने-पीने की चीजों का भुगतान पहले ही कर दिया जाता.