logo-image

INX मीडिया मामला: कार्ति की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का हमला, बताया चुनावी कदम

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम की अचानक गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए इसे चुनाव के मद्देनजर उठाया कदम बताया है।

Updated on: 28 Feb 2018, 05:05 PM

नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम की अचानक गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए इसे चुनाव के मद्देनजर उठाया कदम बताया है।

आईएनएक्स मीडिया मामले में अदालत में कार्ती का प्रतिनिधित्व करने वाले सिंघवी ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी एक ऐसे वक्त में हुई है, जब केंद्र पीएनबी घोटाले के मामले में व्यापारी नीरव मोदी से जुड़े मसले पर फजीहत झेल रहा हैं।

उन्होंने ट्वीट किया,' अजब संयोग है कि कार्ती चिदंबरम की गिरफ्तारी ठीक उस वक्त हुई है जब सारा देश पीएनबी घोटाले में छोटे मोदी को लेकर सरकार से सवाल पूछ रहा है।'

आपको बता दें की कार्ती को आज चेन्नई हवाई अड्डे पर उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया जब वह लंदन से लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें : INX मीडिया मामला: CBI ने चिदंबरम के बेटे कार्ति को किया गिरफ्तार, कांग्रेस ने बताया-बदले की कार्रवाई

सिंघवी ने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर कार्ती चिदंबरम की गिरफ्तारी हुई है।

उन्होंने ट्वीट किया,' पी चिदंबरम मामले में अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। तो अचानक से गिरफ्तारी कैसे? आरोपों की फेहरिस्त और पूछताछ का सिलसिला पिछले एक साल से सार्वजनिक क्षेत्र में सबके सामने है। जब किसी भी तथ्य से छेड़छाड़ नहीं की गई तो अचानक से पूछताछ के लिए गिरफतारी क्यूं। क्या कर्नाटक चुनाव के लिए?'

हालांकि बाद में उन्होंने गलती सुधारते हुए ट्वीट किया कि पी चिदंबरम मामले में हाल ही में एफआईआर दर्ज की गई है।

वहीं बीजेपी से राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले पर पलटवार करते हुए कहा कि सीबीआई ने कई मौके दिए। कार्ती की गिरफ्तारी आवश्यक थी। पी चिदंबरम ने घूस की व्यवस्था की थी। उन्हें भी गिरफ्तार करना चाहिए।

कार्ति 2007 में आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी आसान बनाने में अपनी भूमिका को लेकर जांच का सामना कर रहे हैं। उस दौरान उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्तमंत्री थे।

और पढ़ें: नीरव मोदी की कंपनी ने दीवालिया होने के लिए अमेरिका में लगाई अर्जी