INX मीडिया केस: कार्ति के घर ED का छापा, पी चिदंबरम बोले- कुछ नहीं मिला

आईएनएक्स मीडिया मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित उनके ठिकानों पर छापेमारी की है।

  |   Updated On : January 13, 2018 02:47 PM

नई दिल्ली:  

आईएनएक्स मीडिया मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित उनके ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की।

ईडी ने दिल्ली के जिस ठिकाने पर छापेमारी की, वहां पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम मौजूद थे। चिदंबरम ने जांच एजेंसी की कार्रवाई को ड्रामा बताते हुए कहा कि उसे कुछ नहीं मिला।

इससे पहले ईडी ने साल 2007 के आईएनएक्स मीडिया को दी गई एफआईपीबी मंजूरी में कथित तौर पर अनियमितता से जुड़े धनशोधन के मामले में गुरुवार को ताजा समन जारी किया था।

ईडी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मई 2017 में धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) का मामला दर्ज किया था।

कार्ति पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भी प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया और इनके निदेशकों पीटर व इंद्राणी मुखर्जी व अन्य के नाम शामिल हैं।

कार्ति 2007 में आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी आसान बनाने में अपनी भूमिका को लेकर जांच का सामना कर रहे हैं। उस दौरान उनके पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्तमंत्री थे।

और पढ़ें: कार्ति चिदंबरम के वकील ने जताई खुशी, तो SC की पीठ ने लगाई फटकार

कार्ति पर एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में सहायता के लिए कथित तौर पर मुबंई की आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) से 3.5 करोड़ रुपये प्राप्त करने का आरोप है। उस दौरान आईएनक्स के संचालक पीटर व इंद्राणी मुखर्जी थे।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट संकट पर बीजेपी और कांग्रेस में ज़ुबानी जंग तेज़

First Published: Saturday, January 13, 2018 09:51 AM

RELATED TAG: Inx Media Case, Congress, P Chidambaram, Karti Chidambaram, Delhi, Chennai,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो