logo-image

सॉफ्टवेयर की मदद से चुराते थे लग्जरी गाड़ियां, पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

पकड़े गए सभी आरोपी नॉर्थ इंडिया के सबसे बड़े गाड़ियां चुराने वाले गैंगस्टर साकिर उर्फ साठा गैंग के ऐक्टिव मेंबर हैं।

Updated on: 05 Apr 2017, 08:51 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लैपटॉप और सॉफ्टवेयर की मदद से गाड़ियों को चुराता था। यह गिरोह अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर्स की मदद से लग्जरी कारों में लगे एंटी थेफ्ट सिस्टम को मिनटों में तोड़ कर गाड़ियों को लेकर फरार हो जाता था।

पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लैपटॉप में मौजूद सॉफ्टवेयर और प्रोग्रामिंग की मदद से चोरी की गई 12 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की गई है।

बताया जा रहा है कि गिरोह के सदस्य ऑन डिमांड गाड़ियां चुराते थे और कुछ ही पलों में ये दिल्ली से यूपी पहुंच जाते थे। वहां अलग-अलग इलाकों में अपने रिसीवर की मदद से गाड़ियों को ठिकाने लगवा देते थे।

डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गाजियाबाद निवासी आमिर उर्फ अमन, नंद नगरी निवासी सफरुद्दीन उर्फ सफर, बदरपुर निवासी सगीर और अलीगढ़ निवासी शोएब खान के रूप में हुई है।

डीसीपी ने बताया कि एसीपी के. पी. सिंह की मॉनिटरिंग में इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार, एएसआई श्यामवीर और उनकी टीम ने सभी आरोपियों को ट्रैप लगाकर पकड़ा है।

पकड़े गए सभी आरोपी नॉर्थ इंडिया के सबसे बड़े गाड़ियां चुराने वाले गैंगस्टर साकिर उर्फ साठा गैंग के ऐक्टिव मेंबर हैं। कार जिस जगह से चुरानी होती थी वहां की रेकी करने के बाद मोबाइल से पिक्चर्स और लोकेशन लेकर आपस में वॉट्सऐप पर शेयर कर लेते थे।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश, उत्तराखंड में भारी वर्षा का अलर्ट

आरोपियों में से एक शख्स मोटर शोरूम कंपनी में मकैनिक रह चुका है। उसे कारों के लॉक खोलने और अंदर की मशीनरी की पूरी जानकारी है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इनकी निशानदेही पर गाड़ी चुराने में इस्तेमाल किए गए उपकरण बरामद किए गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में राज्य के किसानों को मिली बड़ी सौगात, 35 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ