logo-image

पीएम मोदी के मणिपुर दौरे के विरोध में उग्रवादी संगठनों ने किया बंद का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार के मणिपुर दौरे को देखते हुए उग्रवादियों ने वहां बंद का ऐलान किया है।

Updated on: 24 Feb 2017, 01:18 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार के मणिपुर दौरे को देखते हुए उग्रवादियों ने वहां बंद का ऐलान किया है। छह उग्रवादी समूहों की समन्वय समिति ने शनिवार को सुबह छह बजे से बंद का ऐलान किया है। उग्रवादी संगठनों के समूह को-कॉम का कहना है कि बंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इम्फाल छोड़ने तक ये बंद प्रभावी रहेगा।

पुलिस का कहना है कि प्रधानमंत्री के एक घंटे के राज्य के दौरे के दौरान कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

को-कॉम ने एक बयान में केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उन समुदायों को आपस में लड़ाने की साजिश कर रही है, जो शांति और सौहार्द के साथ पीढ़ियों से रह रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कंसास में 'गेट आउट ऑफ माइ कंट्री' बोल कर भारतीय को मारी गोली, एफबीआई करेगी इस हत्या की जांच

बंद के दौरान लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। हालांकि इस दौरान मीडिया और कुछ अन्य आवश्यक सेवाओं को छूट हासिल होगी।

मणिपुर में उग्रवादी समूह हमेशा से किसी भी केंद्रीय मंत्री या गणमान्य के दौरे का बहिष्कार करते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित बोलीं, 'राहुल गांधी अभी राजनीति में मैच्योर नहीं'

वहीं, राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी चुनावी सभाओं में कहती रही है कि मोदी को अपने इम्फाल दौरे के दौरान एनएससीएन (आईएम) के साथ केंद्र सरकार के समझौते की विस्तृत जानकारी देनी चाहिए। छात्र और महिला कार्यकर्ता भी इस समझौते की विस्तृत जानकारी मांग रहे हैं।